HomeगोरखपुरGorakhpur news- यूपी पंचायत चुनाव 2021: गुलरिहा थाने के करीब भाजपा नेता...

Gorakhpur news- यूपी पंचायत चुनाव 2021: गुलरिहा थाने के करीब भाजपा नेता व पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या

विस्तार

गोरखपुर के गुलरिहा थाने से महज एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित नरायनपुर गांव में शुक्रवार रात करीब 11 बजे भाजपा के सेक्टर प्रभारी व पूर्व प्रधान बृजेश सिंह (50) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह गांव में अपने मकान में बने कैंप कार्यालय से बाइक से मोगलहा स्थित घर आने के लिए निकले थे। थोड़ी ही दूर निकले थे कि बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। घायल अवस्था में उन्हें मेडिकल कॉलेज लगाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। सीने और सिर में गोली मारी गई है।

 

बृजेश सिंह की मेडिकल कॉलेज में मौत की पुष्टि होते ही उनके समर्थकों ने कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए हंगामा कर दिया। सकी सूचना पर एसएसपी दिनेश कुमार पी तीन थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि बृजेश सिंह इस बार पंचायत चुनाव में प्रधान पद के प्रबल दावेदार थे। वहीं, प्रॉपर्टी विवाद व चुनावी रंजिश में हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक, नरायनपुर गांव के पूर्व प्रधान बृजेश सिंह का मेडिकल कॉलेज रोड पर मोगलहा के पास आवास है। पिछली बार सीट सुरक्षित होने की वजह से चुनाव नहीं लड़े थे, लेकिन इस बाद सीट अनारक्षित होने पर प्रधान पद के प्रबल दावेदार बताए जा रहे थे। नामांकन करने के लिए उन्होंने पर्चा भी खरीद लिया था।

 

आज करने वाले थे नामांकन

शनिवार को नामांकन करने की रणनीति बनाकर वह शुक्रवार रात 11 बजे के करीब गांव में जनसंपर्क करने के बाद बाइक से मोगलहा स्थित आवास लौट रहे थे। गांव के बाहर ही घेरकर सीने व सिर में गोली मार दी गई। गोली की आवाज सुनकर पहुंचे लोग गंभीर हाल में बृजेश सिंह को मेडिकल कॉलेज ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने पर पहुंचे परिजन, रिश्तेदार व समर्थकों ने कानून-व्यवस्था व हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। बाद में एसएसपी के कड़ी कार्रवाई के आश्वासन पर लोग शांत हुए। बताया जा रहा है कि बृजेश सिंह मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले थे। उनके पिता गुप्तेश्वर सिंह पुलिस विभाग में दरोगा थे। गोरखपुर में तैनाती के दौरान यहीं पर बस गए थे।

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि गोली मारकर हत्या किए जाने की जांच की जा रही है। पुलिस टीमें लगा दी गई हैं। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।
 

आज करने वाले थे नामांकन

Most Popular