Home गोरखपुर Gorakhpur news- यूपी: बस्ती में आयोजित हुआ ब्राह्मण महापंचायत, एकजुटता पर दिया...

Gorakhpur news- यूपी: बस्ती में आयोजित हुआ ब्राह्मण महापंचायत, एकजुटता पर दिया गया जोर

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में ब्राह्मण महापंचायत का आयोजन शुक्रवार को आयोजित हुआ। महापंचायत में ब्राह्मणों के सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक स्थिति, एससीएसटी एक्ट, आरक्षण, छात्रवृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति आदि मुद्दों पर बिंदुवार विचार किया गया।

निर्णय लिया गया कि ब्राह्मण समाज को एकजुट करने के लिए प्रदेश में सभी ग्राम पंचायत स्तर पर महापंचायत आयोजित की जाएंगी। मेधा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीन दयाल त्रिपाठी ने महापंचायत में छात्रवृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति, एकल पद आरक्षण आदि के मुद्दों को उठाया। कहा कि देश में आरक्षण 10 वर्ष के लिए लागू हुआ था, पर जो आरक्षण था, वह सामाजिक संरक्षण न होकर वोट हासिल करने का राजनीतिक यंत्र बन गया। कहा कि एकल पद आरक्षण मौलिक अधिकारों का हनन है।

महापंचायत के प्रदेश संयोजक सर्वेश दीक्षित ने कहा कि कानून के दायरे में अभिव्यक्ति प्रत्येक नागरिक का मौलिक अधिकार है, पर इसे षड्यंत्रपूर्वक कुचला जा रहा है। आयोजक अंकेश पांडेय ने कहा कि महापंचायतों का यह सिलसिला अब थमने वाला नहीं है। इसे चरणबद्ध ढंग से जारी रखा जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता शेष नारायण त्रिपाठी ने की।

इस मौके पर सुनील पांडेय, प्रमोद पांडेय, तुलसी तिवारी ‘कबीर’ वृजेश मिश्र, पं. सदानंद शर्मा, जय प्रकाश मिश्र, राजन तिवारी, आकाश पांडेय, मनमोहन तिवारी, अपूर्व शुक्ल, अभयदेव शुक्ल आदि ने विचार व्यक्त किए। उमेश पांडेय ‘मुन्ना’ राजेश मिश्र, हरिओम तिवारी आदि मौजूद रहे।

Most Popular