HomeगोरखपुरGorakhpur news- रेलवे अपडेट: 124 किमी की रफ्तार से दौड़ी जीएम स्पेशल,...

Gorakhpur news- रेलवे अपडेट: 124 किमी की रफ्तार से दौड़ी जीएम स्पेशल, इनाम में मिला 20 हजार रुपये

विस्तार

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी की स्पेशल निरीक्षण ट्रेन शुक्रवार को 124 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी। गोरखपुर कैंट से भटनी तक ट्रैक निरीक्षण करने निकले महाप्रबंधक मेंटेनेंस कार्य से संतुष्ट दिखे और उन्होंने मेंटेनेंस टीम को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्पीड ट्रायल करने सुबह करीब पौने नौ बजे कैंट स्टेशन से जीएम स्पेशल रवाना हुई। ट्रेन को अधिकतम 124 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया गया। कहीं भी गड़बड़ी नहीं मिली। दरअसल, गोरखपुर से भटनी तक अधिकतम गति 110 किमी प्रति घंटे निर्धारित है।

वार्षिक स्पीड ट्रायल में महाप्रबंधक ने ट्रैक पर तेज गति से ट्रेन चलवाकर देखी। इसके अलावा रास्ते में बन रहे दो पुलों को भी महाप्रबंधक ने देखा और जानकारी हासिल की। भटनी स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया। प्लेटफार्म का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

इसके बाद बेल्थरा रोड की ओर से भी उन्होंने रेलवे ट्रैक और विद्युतीकरण कार्य को देखा। इस दौरान डीआरएम वाराणसी विजय कुमार पांजियार, एनईआर के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह सहित सभी विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

Most Popular