HomeगोरखपुरGorakhpur news- शोहदों का आतंक: यहां कोचिंग आने से भी डरने लगीं...

Gorakhpur news- शोहदों का आतंक: यहां कोचिंग आने से भी डरने लगीं हैं छात्राएं, शेरनी दस्ता और एंटी रोमियो की सक्रियता पर उठे सवाल

विस्तार

गोरखपुर के सहजनवां थाने से महज एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित कोचिंग में छात्राओं का आना जाना दूभर हो गया है। हालात यह है कि छात्राएं जब भी कोचिंग पढ़ने आती हैं, वहां पर शोहदों का जमावड़ा रहता है। ये आते जाते छात्राओं पर फब्तियां कसते हैं।

इतना ही नहीं, कई अश्लील हरकत तक करने से नहीं हिचकते है। यह हाल तब है जब थाने में दो शेरनी दस्ता और एंटी रोमियो सेल में पुलिसकर्मियों की तैनाती भी है। परेशान कोचिंग संचालक ने बुधवार को सहजनवां थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

 

थाने में तहरीर देकर संचालक ने बताया है कि कोचिंग के पास शोहदे खड़े रहते हैं। जब छात्राओं का बैच होता है तब शोहदे तेज रफ्तार गाड़ियों से इधर-उधर मंडराने लगते हैं और फब्तियां कसते हैं। छात्राओं के आने पर कई बार अश्लील हरकत भी कर देते हैं। जब भी कोचिंग का कोई छात्र या कर्मचारी मना करता है तो मारपीट पर उतारू हो जाते हैं।

संचालक ने कार्रवाई की मांग की है। संचालक का कहना है कि कोचिंग में इसकी वजह से अब छात्राएं आने से डरने लगी हैं। पढ़ाई करनी होती है इस वजह से कई बार हम लोग बाहर खड़े होते हैं तब छात्राएं आ पाती हैं लेकिन शोहदे नहीं डरते।

कोचिंग, कॉलेज और प्रमुख बाजार में छात्राएं, महिलाएं सुरक्षित आ-जा सकें इसके लिए ही शेरनी दस्ता और  एंटी रोमियो की टीम हर थाने में है। उनको अलग से गाड़ियां उपलब्ध कराई गईं हैं और उनकी जिम्मेदारी होती है कि वे इलाके में भ्रमण करती रहें ताकि छेड़खानी जैसी घटना न होने पाए।

थाने में दो शेरनी दस्ता है तो एक एंटी रोमियो दस्ता भी क्रियाशील है। लेकिन इन सबके बीच थाने से महज एक किलोमीटर की दूरी पर ही छात्राएं महफूज महसूस नहीं कर रहीं हैं। ऐसे में इस सेल के काम पर सवाल उठना लाजिमी है। अब तहरीर आने के बाद पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

सहजनवां एसओ संजय कुमार मिश्रा ने कहा कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। शोहदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

Most Popular