HomeगोरखपुरGorakhpur news- सीएम योगी का गोरखपुर दौरा: निर्माणाधीन सड़कों समेत बड़ी परियोजनाओं...

Gorakhpur news- सीएम योगी का गोरखपुर दौरा: निर्माणाधीन सड़कों समेत बड़ी परियोजनाओं की सीएम ने पूछी प्रगति

विस्तार

दो दिवसीय दौरे पर बृहस्पतिवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाम को गोरखनाथ मंदिर में प्रशासन एवं पुलिस के अफसरों के साथ अनौपचारिक बैठक भी की। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन फोरलेन समेत सभी बड़ी परियोजनाओं की प्रगति पूछी। साथ ही निर्देश दिए कि सभी परियोजनाएं सभी से पूरी की जाएं और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने आला अधिकारियों को विकास परियोजनाओं की नियमित मॉनीटरिंग करते रहने का निर्देश दिया।

डीएम, जीडीए वीसी, नगर आयुक्त तथा सीडीओ आदि ने मुख्यमंत्री को एक-एक कर सभी बड़ी परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन, मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया सड़क चौड़ीकरण, प्रेक्षागृह, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे आदि परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा में पूरा करने का निर्देश दिया।

बिजली निगम ने सड़क चौड़ीकरण के चलते पोल शिफ्ट करने से लेकर अंडर ग्राउंड केबल डालने की प्रगति बताई तो वन विभाग ने चिड़ियाघर में अब तक कौन-कौन से जानवर आ गए हैं, इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अन्य कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली।

इस दौरान कमिश्नर जयंत नार्लिकर, डीएम के. विजयेंद्र पांडियन, डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार, जीडीए उपाध्यक्ष/नगर आयुक्त आशीष कुमार, सीडीओ इंद्रजीत सिंह समेत कुछ अन्य विभागों के अफसर भी मौजूद रहे।

 

Most Popular