HomeगोरखपुरGorakhpur news- हसनु टोला में घुसा तेंदुआ, हमले में छह लोग घायल

Gorakhpur news- हसनु टोला में घुसा तेंदुआ, हमले में छह लोग घायल

हसनु टोला में घुसा तेंदुआ, हमले में छह लोग घायल

देर रात महराजगंज से वन विभाग की टीम पहुंची, लोगों के हंगामे के बीच तेंदुआ सरेह में भागा, टीम कर रही कांबिंग

संवाद न्यूज एजेंसी

खड्डा (कुशीनगर)। थाना क्षेत्र के ग्राम सभा लखुआ लखुई के हसनु टोला में शनिवार दोपहर पहुंचे तेंदुए ने हमलाकर बुजुर्ग महिला समेत छह लोगों को घायल कर दिया। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची। संसाधनों के अभाव में टीम ने महराजगंज की टीम से मदद मांगी। देर रात महराजगंज से वन विभाग की टीम पहुंची। देर से आने पर लोगों ने नाराजगी जताते हुए हंगामा किया। इसी बीच तेंदुआ गली से निकलकर सरेह की तरफ भाग गया। वन विभाग की टीम तेंदुआ की तलाश में कांबिंग कर रही है।

खड्डा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा लखुआ लखुई निवासी प्रभावती (65) शनिवार को बकरी चराने गांव के पास हनुमान मंदिर की तरफ गई थी। यहां झाड़ी से निकले तेंदुए ने अचानक बकरी पर हमला कर मार डाला। इसके बाद प्रभावती पर भी हमला कर घायल कर दिया। प्रभावती हाथ में लिए हंशिया से बचाव करने लगी। शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। भीड़ देखकर भागे तेंदुए ने सामने आए अखिलेश (25) पर हमला कर घायल कर दिया। इससे भगदड़ मच गई। मंदिर से भागता हुआ तेंदुआ संकरी गली में बैठ गया।

गली के दोनों तरफ लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। लोग अगल-बगल की छतों पर चढ़कर शोर मचाने लगे। सूचना पर खड्डा थाने के एसआई पीके सिंह पुलिस फोर्स लेकर पहुंचे और भीड़ को वहां से हटाकर सुरक्षा घेरा बनाने लगे। वन विभाग के खड्डा रेंज की टीम भी पहुंची लेकिन वन कर्मियों के पास कोई संसाधन ही नहीं था। शाम करीब सवा छह बजे तेंदुआ गली से बाहर निकला और भीड़ की ओर झपट्टा मारते हुए पेड़ पर चढ़ गया। इस बार तेंदुआ के हमले में यूनुस (18) व रूदल (50) घायल हो गए। कुछ दूर पेड़ पर रुकने के बाद तेंदुआ वापस उसी गली में जाकर बैठ गया। चारों घायलों को खड्डा सीएचसी भेजा गया, जहां से चारों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं रात में कयामुद्दीन (20) और एक अन्य को घायल कर दिया।

रेंजर बीके यादव ने बताया कि देर रात महराजगंज की वन विभाग की टीम पहुंची। पिंजरा व अन्य उपकरण मंगाकर कांबिंग की जा रही है। जिले की टीम के पास संसाधन न होने के कारण बाहर से टीम बुलानी पड़ी। एसडीएम अरविंद कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे हुए हैं।

Most Popular