HomeगोरखपुरGorakhpur news- #LadengeCoronaSe: मेडिकल कॉलेज में बढ़ाए जाएंगे 25 वेंटिलेटर बेड, इन...

Gorakhpur news- #LadengeCoronaSe: मेडिकल कॉलेज में बढ़ाए जाएंगे 25 वेंटिलेटर बेड, इन अस्पतालों को भी मिली कोविड मरीजों के इलाज की इजाजत

विस्तार

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जल्द ही 25 और वेंटिलेटर बेडों की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की तरफ से मेडिकल कॉलेज को 15 वेंटिलेटर बेड उपलब्ध कराए गए हैं। इसके अलावा जिला प्रशासन अन्य संसाधनों से भी 10 बेड की व्यवस्था करने में जुटा है।

  

मेडिकल कॉलेज में मौजूद सभी 54 वेंटिलेटर बेड पर मरीज भर्ती हो रहे हैं। वहां बेड की लगातार मांग बनी हुई है। ऐसे में 25 और बेड बढ़ जाने से कोविड मरीजों को राहत मिलेगी। उधर, प्रशासन ने बुधवार को वेंटिलेटर बेड की सुविधा वाले तीन और अस्पतालों को भी कोविड मरीजों के इलाज की इजाजत दी  है। 

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि मेडिकल कॉलेज को 25 और वेंटिलेटर बेड उपलब्ध कराए जा रहे हैं। कोशिश है कि दो दिनों में सभी बेडों पर भर्ती शुरू कर दी जाए। साथ ही तीन अन्य अस्पतालों को भी कोविड मरीजों के इलाज की मान्यता दी गई है।

आईसीयू बेडों की संख्या बढ़ाने के कार्यों का कमिश्नर, डीएम ने किया निरीक्षण

कमिश्नर जयंत नार्लिकर और डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लेबल टू में आइसीयू बेड की संख्या बढ़ाने को लेकर किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। 

इस दौरान कमिश्नर ने कहा कि नेहरू चिकित्सालय में उपलब्ध लिक्विड ऑक्सीजन को भी कोविड फैसिल्टीज से संयोजित किया जाए। उन्होंने अगले दो दिनों में अतिरिक्त आईसीयू बेडों को शुरू करते हुए कोविड मरीजों को भर्ती करने का निर्देश दिया। 

डीएम ने कर्मचारियों की उपलब्धता एवं अन्य जरूरतों के लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को आश्वस्त किया। मेडिकल कालेज में क्रियाशील कोविड फैसिल्टी में अनुशासन एवं व्यवस्था के लिए 24 घंटे मजिस्ट्रेट एवं पुलिस की व्यवस्था की गई है। 

निरीक्षण के दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, अपर निदेशक स्वास्थ्य, उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के महाप्रबंधक, सहायक आयुक्त औषधि, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. माहिम मित्तल, डॉ. राजकिशोर आदि उपस्थित रहे।

आईसीयू बेडों की संख्या बढ़ाने के कार्यों का कमिश्नर, डीएम ने किया निरीक्षण

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular