HomeलखनऊIRCTC लाया है कश्मीर की वादियों में घूमने का एक खास ऑफर,...

IRCTC लाया है कश्मीर की वादियों में घूमने का एक खास ऑफर, आप इन जगहों की कर सकते हैं सैर,यहां देखे डिटेल्स

आईआरसीटीसी अक्सर खास टूर पैकेज लॉन्च करता है.अगर आप भी पहाड़ी इलाकों में घूमने का मन बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक खास टूर पैकेज लेकर आया है.इस पैकेज का नाम JAMMU-KATRA-SRINAGAR-GULMARG-SONMARG-PAHALGAM-SRINAGAR है। आईआरसीटीसी का या खास टूर पैकेज 7 दिन और 8 रात का होगा. इस टूर पैकेज की शुरुआत 3 अक्टूबर से होगी.इस टूर मे आप GULMARG / JAMMU / KATRA / SONMARG / SRINAGAR घूम सकते हैं।

जानिए पैकेज से जुड़े बाकी डिटेल-

सोनमर्ग जम्मू और कश्मीर में गांदरबल जिले का हिल स्टेशन है। सोनमर्ग द थ्री सिस्टर्स को जन्म देता है। यह शहर अपने आप में एक खास महत्व रखता है और यह हिंदुओं के मंदिरों के लिए खास तौर पर जाना जाता है. कई लोग इसे मंदिरों का शहर भी कहते हैं.

ऑफ सीजन-

एक पस्सेंजर का किराया=52810

दो लोगो का किराया =26865

पीक सीजन में

एक व्यक्ति का खर्च=61100

दो लोगो का किराया =28100

तीन लोगो का किराया =22690

गुलमर्ग- गुलमर्ग भारत का एक बहुत ही खास हिल स्टेशन है. यह जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में स्थित है. इसकी खूबसूरती लोगों के मन को मोह लेती है. अक्सर यहां दूर-दूर से लोग घूमने आते हैं.

सोनमर्ग- यह जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले का एक हिल स्टेशन है. यहां जाकर आप हिमालय की पहाड़ों का आनंद ले सकते हैं. यह देखने में काफी सुंदर दिखता है.यहां कई ऊंची-उंची चोटियां हैं।

कटरा- कटरा को खासतौर पर वैष्णो देवी के मंदिर के लिए खास माना जाता है. यहां हर साल लाखों संख्या में भक्त माता के दर्शन के लिए जाते हैं.यह जम्मू शहर से 42 किमी दूर स्थित है।

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको कई जगहों पर घुमाया जाएगा. इस पैकेज की खासियत यह होगी कि इसमें आईआरसीटीसी आपको इतने ही पैसों में खाने के साथ-साथ होटल में ठहरने की सुविधा भी मुहैया कराएगा.

Most Popular