Home लखनऊ Lucknow news- अंतरराज्यीय लूट गिरोह के तीन अभियुक्त गिरफ्तार, तीन लग्जरी गाड़ियां,...

Lucknow news- अंतरराज्यीय लूट गिरोह के तीन अभियुक्त गिरफ्तार, तीन लग्जरी गाड़ियां, तमंचे व नकदी बरामद

लग्जरी गाड़ियों में सवार होकर लोगों को झांसा देकर उत्तर प्रदेश व गुजरात में लूट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने धर दबोचा है। इनके पास से तीन लग्जरी गाड़ियां, तमंचे, कारतूस, मोबाइल व 72 हजार रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस ने तीनों से पूछताछ में सादुल्लाहनगर में हुई एक लाख रुपये की लूट की घटना का खुलासा कर सभी को जेल भेज दिया है।

शनिवार को एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि गत 26 नवंबर को सादुल्लाहनगर के चप्पल व्यवसायी से एक लाख रुपये की लूट हुई थी। इसी घटना का खुलासा करने के लिए स्वॉट टीम को लगाया गया था।

मुखबिर की सूचना पर शनिवार की भोर में चार बजे अमघटी पुल के पास से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों की पहचान मनोज कुमार मौर्या निवासी ग्राम कोटिया खास थाना खंडासा जिला अयोध्या, भगवान दास निवासी ग्राम धमड़ाची बेजलपुर सहयोगनगर थाना व जिला बलसाड़ गुजरात और विकास पटवा निवासी ग्राम सेठियानगर थाना व जिला बलसाड़ गुजरात के रूप में हुई है।

गोंडा और बलरामपुर में लूट की घटनाओं को देता रहा अंजाम

पूछताछ में यह पता चला है कि मनोज मौर्या गिरोह का सरगना है। लॉकडाउन में गुजरात से मनोज ने अपने दोस्तों को यूपी में बुलाया और यहीं गोंडा तथा बलरामपुर में लूट की घटनाओं को अंजाम देता रहा। इनके पास से तीन लग्जरी गाड़ियां, 72100 रुपये नकदी, दो अदद तमंचा, कारतूस व मोबाइल बरामद हुआ है।

इन तीनों के खिलाफ गोंडा, बलरामपुर और गुजरात में कई लूट व धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज हैं। इनकी गिरफ्तारी में स्वॉट टीम प्रभारी डीके सिंह व उनकी टीम का सराहनीय कार्य रहा है। सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है।

आगे पढ़ें

गोंडा और बलरामपुर में लूट की घटनाओं को देता रहा अंजाम

Most Popular