Home लखनऊ Lucknow news - अचानक धधकने लगा गोदाम: लखनऊ में आटा मिल के...

Lucknow news – अचानक धधकने लगा गोदाम: लखनऊ में आटा मिल के गोदाम में लगी आग, एयरफोर्स की दमकल ने लपटों पर पाया काबू

आग पर काबू पाने की जद्दोजहद करते कर्मी।

मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के भागूखेड़ा गांव का मामलाफैक्ट्री के अंदर नही थे सुरक्षा मानकों के पूरे इंतजामआग लगने का कारण स्पष्ट नहीं

लखनऊ में मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के भागूखेड़ा गांव में स्थित जेएमपी आटा मिल में रविवार की दोपहर अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जब तक वहां मौजूद कर्मचारी कुछ समझ पाते। तब तक आग पूरे फैक्ट्री के अंदर फैल गई और धुएं का गुबार काफी दूर तक दिखाई देने लगा। 10 दमकल की गाड़ियां जब आग पर काबू न पा सकीं तो एयरफोर्स की गाड़ियों ने काबू पाया। मामले की जांच जारी है।

धुआं भरने के कारण हुई दिक्कतभागेखेड़ा गांव में फ्लोर मिल है। रविवार की दोपहर अचानक आग लग गई। मिल में काम कर रहे कर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन लपटों से थोड़ी ही देर में पूरा गोदाम धधकने लगा। इसकी सूचना फायर विभाग को दी गई। पुलिस ने फायर कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया है। इस दौरान गोदाम में धुआं भरा होने के कारण फायर कर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी कठिनाई हुई।

आग के कारणों का पता लगाया जाएगा

मुख्य अग्निशमन अधिकारी विजय कुमार सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। अभी यह साफ कर पाना मुश्किल है कि किन कारणों से फैक्ट्री के अंदर आग लगी थी। इसके लिए एक कमेटी बनाकर जांच की जाएगी। फिलहाल स्थानीय लोगों के अनुसार आग ने जिस तरह से विकराल रूप धारण किया, इससे साफ जाहिर होता है कि फैक्ट्री के अंदर सुरक्षा के पूरे मानक मौजूद नहीं थे। जिसकी वजह से वहां पर मौजूद कर्मचारी भी आग बुझाने का साहस नहीं जुटा सके।

खबरें और भी हैं…

Most Popular