HomeलखनऊLucknow news- अचानक सुबह जेपीएनआईसी पहुंचे मंडलायुक्त

Lucknow news- अचानक सुबह जेपीएनआईसी पहुंचे मंडलायुक्त

शासन के निर्देश पर जेपीएनआईसी का निर्माण पूरा कर उपयोगी बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। जहां शासन से छह महीने के अंदर जरूरी प्रक्रिया पूरी करते हुए प्रोजेक्ट को पूरा करने का निर्देश है।

वहीं बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की मंगलवार को बैठक के 24 घंटे के अंदर ही मंडलायुक्त व एलडीए के चेयरमैन रंजन कुमार निरीक्षण करने जेपीएनआईसी पहुंच गए।

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि बोर्ड ऑफ गवर्नर्स को जेपीएनआईसी के कामों पर एक रिपोर्ट मंडलायुक्त को देनी है।

मंडलायुक्त बुधवार सुबह करीब आठ बजे जेपीएनआईसी पहुंचे। 20 मिनट के निरीक्षण में उन्हें चारों तरफ उगी जंगली घास के अलावा धूल-मिट्टी से सने उपकरण और बिल्डिंग देखने को मिली।

एक अधिकारी ने बताया कि एलडीए के इंजीनियरों से मंडलायुक्त ने उन कामों की जानकारी मांगी है जो स्वीकृत डीपीआर या बजट से भिन्न कराए गए।

हालांकि, मंडलायुक्त ने खुद इस निरीक्षण को रूटीन कार्यवाही बताया। वहीं, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक के तुरंत बाद निरीक्षण कुछ और ही संकेत दे रहे हैं। उनकेे साथ एलडीए के मुख्य अभियंता इंदुशेखर सिंह, अधिशासी अभियंता प्रोजेक्ट आनंद मिश्र मौजूद रहे।

शासन ने पूछा, कम बजट में कैसे करोगे काम

आवास विभाग भी पूर्व में न्यूनतम बजट खर्च कर जेपीएनआईसी प्रोजेक्ट को पूरा करने का निर्देश एलडीए को दे चुका है। एलडीए इस शासकीय प्रोजेक्ट की कार्यदायी संस्था है। अब मंडलायुक्त सहित एलडीए के दूसरे अधिकारी इसके लिए प्रस्ताव बनाने में जुटे हैं।

Most Popular