Home लखनऊ Lucknow news- अति कुपोषित बच्चों को परेशानी पर होगी कार्रवाई

Lucknow news- अति कुपोषित बच्चों को परेशानी पर होगी कार्रवाई

गौरीगंज। कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार देर शाम जिला पोषण समिति एवं कन्वर्जेंस समिति की बैठक हुई। जिसमें डीएम ने नवीन विकेंद्रीकृत व्यवस्था के अंतर्गत ड्राई राशन वितरण की जानकारी ली तथा संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

कैंप कार्यालय में डीएम अरुण कुमार ने जिला पोषण समिति एवं कन्वर्जेंस समिति की बैठक की। बैठक में विकेंद्रीकृत व्यवस्था व ड्राई राशन वितरण की बिंदुवार समीक्षा की। डीएम ने स्वयं सहायता समूहों को राशन की उठान कर समय सीमा में आंगनबाड़ी केंद्रों पर बांटने का निर्देश दिया। डीएम ने अति कुपोषित बच्चों के परिवारों को दुधारू गाय उपलब्ध कराने को कहा। डीएम ने सभी कन्वर्जेंस विभागों द्वारा किए कामों की समीक्षा की।

डीएम ने कहा, कुपोषित बच्चों को ड्राई राशन देकर कुपोषण मुक्त बनाएं तथा गर्भवती महिलाओं के खानपान पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गर्भवती महिलाओं को हरी साग सब्जियां खाने को प्रेरित किया जाए। सभी सीडीपीओ को निर्देश दिया कि जो बच्चे रेड श्रेणी में हैं उनकी नियमित जानकारी रखें।

उन्हें समुचित मात्रा में पोषाहार उपलब्ध कराकर हरी श्रेणी में लाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि आयरन एवं कैल्शियम की गोलियों की उपलब्धता पर ध्यान दिया जाए। बैठक में सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर व सीएमओ डॉ. एके दुबे समेत सभी सीडीपीओ व अन्य संबंधित अफसर उपस्थित रहे।

Most Popular