Home लखनऊ Lucknow news- अधिक संक्रमण वाले जिलों में बेहतर करें बचाव, उपचार...

Lucknow news- अधिक संक्रमण वाले जिलों में बेहतर करें बचाव, उपचार की व्यवस्था : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से बचाव तथा उपचार की व्यवस्था निरंतर सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना को लेकर थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। इसलिए हर स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता आवश्यक है।

मुख्यमंत्री अपने आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में कोविड-19 से बचाव तथा उपचार की व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए। उन्होंने लखनऊ व मेरठ पर विशेष ध्यान देकर इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने केजीएमयू की चिकित्सा व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। कहा कि वरिष्ठ चिकित्सक नियमित राउंड लेकर मरीजों को देखें। मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री कार्यालय जिलों के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में होने वाली बैठकों की स्थिति की समीक्षा करें। पूरे प्रदेश में आईसीयू बेड की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। कोविड-19 की लक्ष्य आधारित टेस्टिंग की जाए।  

शादी समारोह में व्यवधान न डालें

योगी ने कहा, शादी समारोह में कोई व्यवधान न पैदा किया जाए। लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाए। प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग करते हुए आमजन को कोविड-19 से बचाव की जानकारी दी जाए। कोविड-19 के प्रोटोकॉल के पालन के लिए जनता को प्रोत्साहित किया जाए। 

Most Popular