HomeलखनऊLucknow news- अनुप्रिया पटेल बोलीं, अपना दल के लिए सेमीफाइनल है पंचायत...

Lucknow news- अनुप्रिया पटेल बोलीं, अपना दल के लिए सेमीफाइनल है पंचायत चुनाव, महिलाओं को पार्टी से जोड़ने के दिए निर्देश

अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने कहा कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पार्टी के लिए सेमीफाइनल मैच की तरह है। यह चुनाव व्यवस्था परिवर्तन की दिशा तय करेगा। इन स्थितियों को देखते हुए पार्टी पूरे दमखम के साथ पंचायत चुनाव में उतरेगी। इसलिए संगठन के पदाधिकारी इसकी तैयारी में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतें। वे राजधानी स्थित पार्टी के कैंप कार्यालय में हुई पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों का फैसला जिला स्तरीय तीन सदस्यीय कमेटी करेगी। इस कमेटी में विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी शामिल हैं। उन्होंने पंचायत चुनाव लड़ने के इच्छुक पदाधिकारियों को बैनर-होर्डिंग पर ‘भावी प्रत्याशी’ शब्द का इस्तेमाल न करने की हिदायत दी है। कहा, पार्टी जिस पदाधिकारी को उम्मीदवार बनाएगी, सभी को उसी का समर्थन करना होगा।

अपने घरों से ही करें महिलाओं को सम्मान देने की शुरुआत

उन्होंने कहा कि यदि हम सही मायने में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाना चाहते हैं और बदलाव लाना चाहते हैं तो इसकी शुरुआत हमें अपने घरों से करनी होगी। हमें अपने घर में माता, बहनों व पत्नी का सम्मान करना होगा। उन्होंने पार्टी में महिलाओं को जोड़ने के भी निर्देश दिए हैं।

कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. जमुना प्रसाद सरोज ने पदाधिकारियों को त्रिस्तरीय पंचायत में आपसी मतभेदों को भुलाकर पार्टी के घोषित उम्मीदवार का ही समर्थन करने के निर्देश दिए। इस मौके पर पूर्व मंत्री सुरेंद्र पाल वर्मा की बेटी शालिनी लोधी, महेंद्र पाल दिवाकर व रामकृष्ण विश्वकर्मा समेत दर्जनों लोग अपना दल में शामिल हुए।

अपने घरों से ही करें महिलाओं को सम्मान देने की शुरुआत

Most Popular