HomeलखनऊLucknow news- अमीनाबाद के लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स में चोरी के मामले...

Lucknow news- अमीनाबाद के लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स में चोरी के मामले में खंगाली जा रही कर्मचारियों की कुडली

लखनऊ। अमीनाबाद के लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स में बृहस्पतिवार रात हुई करोड़ों की चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमें पड़ताल कर रही है। ज्वैलर्स के चार कर्मचारियों को संदिग्ध मान उनकी कुंडली खंगाली जा रही है। वहीं 25 मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर कॉल डिटेल मंगाई गई है। तीन टीमों ने दूसरे जिलों में डेरा डाल रखा है।

चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस ने पूरे अमीनाबाद बाजार के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है। इसमें कुछ संदिग्ध युवक दिखे हैं, जिनकी संख्या पांच बताई जा रही है। पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने वारदात के दौरान आसपास सक्रिय मोबाइल नंबरों की सूची तैयार की है। इसमें 25 मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल संबंधित कंपनी से मांगी है। सोमवार को डाटा मिलने पर आगे की कार्रवाई होगी। वहीं फुटेज में दिखी एक संदिग्ध कार की भी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस का दावा है कि कार गैर जनपद की है। एक पुलिस टीम संबंधित जिले में कार मालिक की जानकारी जुटाने भेजी गई है। इस वारदात के खुलासे के लिए 10 टीमें लगी हैं। तीन टीमें लगातार पास के जिलों में डेरा डाले हैं, वहीं सात टीमें कमिश्नरेट इलाके में पड़ताल कर रही हैं। वहीं एक टीम को जेल भेजकर कुछ शातिर चोर गिरोह के लोगों से पूछताछ की गई है। पुलिस को उनसे अहम जानकारियां मिली हैं। एडीसीपी पश्चिम राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक आसपास के जिलों में सक्रिय चोरों के गिरोह की कुंडली खंगाली जा रही है। वहीं लखनऊ में वारदात को अंजाम दे चुके कुछ अन्य गिरोहों की भी जानकारी जुटाई गई है।

छह संदिग्धों से हुई पूछताछ

दुकान पर काम करने वाले नए व पुराने कर्मचारियों के बीच में से चार को संदिग्ध मानकर पुलिस उनका पुराना इतिहास खंगाल रही है। वहीं इस वारदात से जुड़े छह संदिग्धों से पूछताछ की गई है। अभी उन पर पुलिस निगरानी कर रही है। हालांकि कोई खास सुराग उनसे नहीं मिल सका है। पुलिस ने दुकानदार अरविंद रस्तोगी से राजधानी में स्थित सभी दुकानों के कर्मचारियों की सूची उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

Most Popular