Home लखनऊ Lucknow News- अमेठी : बाजारों में छाई रौनक, जमकर हुई खरीदारी

Lucknow News- अमेठी : बाजारों में छाई रौनक, जमकर हुई खरीदारी

अमेठी। धनतेरस पर गुरुवार को जिले के सभी बाजार गुलजार रहे। खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। बर्तन व आभूषण समेत अन्य दुकानों पर भारी भीड़ के चलते सोशल डिस्टेंसिंग फेल रही। सुरक्षा के लिए पुलिस सक्रिय रही।

धनतेरस पर्व को लेकर दुकानदार कई दिनों से तैयारियां कर रहे थे। बृहस्पतिवार सुबह से ही दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। दोपहर बाद बाजार पूरी तरह गुलजार दिखे। धनतेरस पर्व पर उमड़ी भीड़ को कोविड-19 संक्रमण की चिंता नहीं दिखी। नए सामानों की खरीदारी को लेकर दुकानों पर देर शाम तक भारी भीड़ जमा रही।

बर्तन झाड़ू, लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, आभूषण, पूजन सामग्री, लाई चूरा, मिट्टी के दिए, इलेक्ट्रॉनिक आदि दुकानों पर ग्राहकों की लंबी कतार लगी रही। शहर की सड़कों पर दीपक, लाई-चूरा, लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां एवं अन्य सामग्री की दुकानें सजी दिखाई पड़ीं। ग्राहक बेतरतीब वाहन खड़ा कर खरीदारी में व्यस्त रहे। भीड़ के चलते शहर में जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही।

सराफा व्यवसायी प्रदीप सोनी ने बताया कि सोने-चांदी के सिक्के, लक्ष्मी गणेश व कुबेर की मूर्तियां चरण पादुका के अलावा चांदी के बर्तन, सिंहासन, आभूषण आदि की खरीदारी लोगों ने की। धनतेरस पर स्थिति संतोषजनक रही। मिठाई की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ जुटी। लोगों को गिफ्ट देने के लिए ड्राई फ्रूट्स व मिठाई के साथ ही अन्य सामानों की खरीदारी ग्राहक करते दिखे। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जगह-जगह पुलिस सतर्क दिखाई पड़ी।

Most Popular