Home लखनऊ Lucknow news- अमेठी : भूमि विवाद में भतीजों ने चाचा को मार...

Lucknow news- अमेठी : भूमि विवाद में भतीजों ने चाचा को मार डाला, एक गिरफ्तार

जामो (अमेठी) में पर्वतपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर शनिवार शाम भतीजों ने सगे चाचा पर धारदार हथियार से हमलाकर लहूलुहान कर दिया। पिटाई के बाद सभी मौके से फरार हो गए। चीख-पुकार पर एकत्र ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को देते हुए घायल को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने तीन के खिलाफ केस दर्ज करते हुए एक को गिरफ्तार कर लिया है।

जामो थाने के पर्वतपुर गांव निवासी अविवाहित सूर्यलाल मौर्य (60) अपने भाई राधेश्याम के साथ रहते थे। उनके दो भाई शांति प्रसाद और रामनेवल भी गांव मं रहते हैं। गांव में आबादी की भूमि को लेकर सूर्यलाल का अपने भतीजों से काफी दिनों से विवाद चल रहा था। शनिवार को गांव व क्षेत्र के कुछ संभ्रांत लोगों ने पंचायत कर दोनों पक्षों में समझौता कराया था। समझौते से असंतुष्ट भतीजे ओमप्रकाश पुत्र शांति प्रसाद, मंगल व संगम पुत्र राम नेवल ने देर शाम संभई से वापस आते समय रास्ते में सूर्यलाल पर धारदार हथियार व लाठी-डंडों से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर मौके से भाग निकले।

चीख-पुकार सुनकर एकत्र ग्रामीणों ने मामले की सूचना परिवारीजनों व पुलिस को देते हुए सूर्यलाल को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों ने उनकी हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। सूर्यलाल की मौत के बाद पुलिस ने ओमप्रकाश, मंगल व संगम के खिलाफ केस दर्ज करते हुए आरोपी ओम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया। केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराते हुए एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात किया है। सूर्यलाल की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है तो पुलिस मामले की जांच के साथ अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है। प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह ने केस दर्ज करने तथा एक आरोपी के गिरफ्तार होने की पुष्टि करते हुए बताया कि जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Most Popular