HomeलखनऊLucknow news- अमेठी में छह प्रवासी सहित सात नए कोरोना के मरीज...

Lucknow news- अमेठी में छह प्रवासी सहित सात नए कोरोना के मरीज मिले, प्रशासन में हड़कंप

अमेठी जिले में कोविड संक्रमण ने अचानक रफ्तार पकड़ ली है। सोमवार को मुंबई व जम्मू से आई दो ट्रेनों में छह प्रवासी व एक स्थानीय कोरोना पॉजिटिव मिला। मरीजों में से चार को शहर स्थित एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीन का होम

 आइसोलेशन में तो पहले पॉजिटिव मिले एक मरीज का उपचार रायबरेली के एक अस्पताल में चल रहा है।

जिले में करीब आठ दिन पूर्व मिले एक मरीज के बाद सोमवार को अचानक सात नए मरीज सामने आए। सीएसओ डॉ. आशुतोष दुबे के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न स्थानों पर 1,329 लोगों की एंटीजन विधि से कोरोना जांच की।

इस दौरान अपराह्न करीब पौने दो बजे जम्मू से चलकर अमेठी रेलवे स्टेशन पहुंची अर्चना एक्सप्रेस से उतरने वाले लोगों की जांच हुई तो एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला। सोमवार को ही देर शाम करीब आठ बजे मुंबई से अमेठी रेलवे स्टेशन पहुंची उद्योग नगरी एक्सप्रेस से उतरने वालों की जांच हुई तो इसमें भी पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले।

अन्य स्थानों पर हुई जांच में गौरीगंज के सराय भागमानी निवासी एक स्थानीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला। एक दिन में एक साथ सात मरीज मिलने से सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर आठ होने से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया।

जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर सीएमओ ने प्रवासी छह मरीजों में से तीन व एक स्थानीय मरीज को जिला अस्पताल के एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया है। अन्य तीन मरीजों को उनके घर पर ही एकांतवास में रखकर उनका उपचार किया जा रहा

 है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पांच मई 2020 से सोमवार देर रात तक जिले में 3,738 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें से 36 की मौत हो चुकी है जबकि 3,694 ठीक हो चुके हैं। इस समय जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या आठ है।

Most Popular