Home लखनऊ Lucknow news- अमेठी में मिले सात कोरोना संक्रमित मरीज

Lucknow news- अमेठी में मिले सात कोरोना संक्रमित मरीज

अमेठी। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की कोशिश के चलते जिले में कोरोना कंट्रोल में है। शुक्रवार देर शाम मिली 1,446 सैंपलों की रिपोर्ट में महज सात कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या घटकर 112 हो गई है।

कोविड संक्रमण की रफ्तार कम होने के बावजूद सक्रिय प्रशासन लगातार निगरानी व संभावित संक्रमितों की जांच व उपचार की कोशिश में जुटा है। जिला प्रशासन को शुक्रवार देर रात नौ व दस दिसंबर को अलग-अलग स्थानों से 1,446 सैंपलों की एंटीजन, ट्रूनॉट व आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट मिली।

रिपोर्ट में सात लोग पॉजिटिव मिले। पॉजिटिव मिले लोगों में मिश्रौली गांव के दो, पीठीपुर व अर्जुनपुर गांव में एक-एक तथा इंडोगल्फ में सर्वाधिक तीन ग्रामीण शामिल हैं। रिपोर्ट में 1,439 व्यक्ति निगेटिव पाए गए हैं।

रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम अरुण कुमार ने संक्रमित क्षेत्र में गठित टीम को बचाव कार्य शुरू करने का आदेश दिया है। डीएम ने बताया कि जिले में अब तक 3,387 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।
जिनमें से उपचार के बाद 3,242 सही हो चुके हैं। संक्रमित मरीजों में 33 की मौत हो चुकी है तो वर्तमान में 112 मरीज अस्पताल व होम आइसोलेट हैं। डीएम ने बताया कि वर्तमान में पॉजिटिविटी की दर दो फीसदी से भी कम हो गई है। डीएम ने लोगों से घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की है।

Most Popular