HomeलखनऊLucknow news- अमेठी में रिंग रोड निर्माण को मिली प्रशासनिक स्वीकृति

Lucknow news- अमेठी में रिंग रोड निर्माण को मिली प्रशासनिक स्वीकृति

गौरीगंज (अमेठी)। अमेठी में रिंग रोड मार्ग निर्माण के प्रस्ताव को शासन ने प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है। निर्माणाधीन बाईपास मार्ग पूरा करने की तिथि जून 2021 तय की गई है। रिंग रोड व बाईपास निर्माण पूरा होने से लोगों को जाम से निजात मिलेगा।

शासन ने अमेठी कस्बे के बाहर 89 करोड़ की लागत से बन रहे सात किमी लंबे बाईपास निर्माण का कार्य पूरा करने की तिथि नियत कर दी है। कार्यदायी संस्था को जून 2021 तक निर्माण कार्य पूरा करने को कहा गया है।

अमेठी शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए स्थानीय विधायक गरिमा सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य से शहर के बाहर रिंग रोड बनवाने की मांग की थी। विधायक की मांग पर पीडब्ल्यूडी की ओर से प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा गया था।

शासन की ओर से रिंग रोड निर्माण के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गई। प्रशासनिक स्वीकृति मिलने से रिंग रोड बनने का रास्ता साफ हो गया। रायबरेली-जगदीशपुर राष्ट्रीयराज मार्ग पर बचे हुए कार्य को वित्तीय वर्ष 2020-21 में शामिल कर कार्य पूरा कराने की भी स्वीकृति दी गई है।

अमेठी में बाईपास तथा रिंग रोड बन जाने से लोगों को जाम से निजात मिलेगी। एक्सईएन लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड राकेश चौधरी ने कहा कि शासन से वित्तीय स्वीकृति मिलने तथा राशि अंतरित होते ही रिंग रोड का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

Most Popular