Home लखनऊ Lucknow news - अमेठी में हत्या: जमीन के लिए सगे भतीजे ने...

Lucknow news – अमेठी में हत्या: जमीन के लिए सगे भतीजे ने किया चाचा का क़त्ल, 3 आरोपियो में से पुलिस को एक को किया गिरफ्तार

अमेठी में भतीजे ने जमीन को लेकर अपने चाचा की हत्या कर दी।

चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मामले की सूचना परिजनों व पुलिस को दीपुलिस ने तीन लोगों के विरूद्ध मुकदमा कायम करते हुए एक को हिरासत में ले लिया है

उत्तर प्रदेश के अमेठी में चंद गज जमीन की खातिर सगे भतीजे ने चाचा को धारदार हथियार से मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां गंभीर अवस्था में डाक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने तीन लोगों के विरूद्ध मुकदमा कायम करते हुए एक को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार घटना जामो थाने के पर्वतपुर गांव की है। गांव निवासी 60 वर्षीय सूर्यलाल मौर्य अविवाहित थे, वो गांव में ही अपने भाई राधेश्याम के साथ रहते थे। गांव में आबादी की भूमि को लेकर सूर्यलाल का अपने भाई बाबूराम व रामनेवाज से काफी दिनों से विवाद चल रहा था। शनिवार को गांव व क्षेत्र के संभ्रांत लोगों ने पंचायत कर दोनों पक्षों में समझौता कराया था। समझौते से असंतुष्ट भतीजे ओमप्रकाश, गंगाराम व संगम ने देररात संभई से वापस आते समय रास्ते में सूर्यलाल पर धारदार हथियार वलाठी-डंडो से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर मौके से फरार हो गए।

चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणको दी। घायल सूर्यलाल को ग्रामीणों ने जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। घायल सूर्यलाल को परिजन ट्रामा सेेंटर लेकर जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। सूर्यलाल की मौत के बाद शैलेंद्र कुमार मौर्य ने थाने में ओमप्रकाश, गंगाराम व संगम के खिलाफ तहरीर देकर केस दर्ज कराया है।

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस दे रही दबिश

मृतक के परिजनों की तहरीर के बाद पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा दिया है। गांव में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है। सूर्यलाल की मौत के बाद परिवार मेंं कोहराम मचा है तो पुलिस मामले की जांच के साथ आरोपियों की तलाश में टीमें बनाकर दबिश दे रही है। एएसपी दयाराम सरोज ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य दो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है।

Input – Bhaskar.com

Most Popular