Home लखनऊ Lucknow news- अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, किसान मेले का उद्घाटन कर किया...

Lucknow news- अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, किसान मेले का उद्घाटन कर किया पंडालों का भ्रमण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज पहुंचे। वहां उन्होंने नरेंद्र उद्यान पहुंचकर आचार्य नरेंद्र देव की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और किसान मेले का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने मेले में लगे पंडालों का भी भ्रमण किया।

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि अन्नदाता के जीवन में खुशहाली लाना ही हमारा उद्देश्य है। देश की प्रगति समृद्धि का रास्ता तब खुलेगा जब किसानों की उपज में लागत कम की जाए और खेत से लेकर बाजार तक चेन जोड़ा जाए। शासन की मनसा है कि किसानों के लिए बिना भेदभाव के काम करें। सीएम ने कहा कि पीएम आवास योजना का लाभ उसके पात्रों को ही दिया गया न कि किसी का चेहरा देखकर। किसानों को तकनीक से जोड़ कर उनके खेतो में उपज बढ़ाना ही हमारा लक्ष्य है। 

बताया कि 22 हज़ार करोड़ रुपये किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि दी गयी है जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता वो किसानों को गुमराह कर माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे है। कृषि बिल लागू होने के बाद कहा गया एमएसपी समाप्त हो जाएगी लेकिन मोदी जी ने कहा एमएसपी लागू रहेगी। योगी ने कहा कि विपक्ष गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। 

2017 के पहले खरीद के केंद्र नहीं लगते थे, बिचौलिए काम करते थे। लेकिन हमारी सरकार ने कोरोना काल मे चीनी मिलें बन्द नही होने दी। सरकार किसानों की आय दुगनी करने का काम कर रही है इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार भी मिल रहा है। किसानों की परंपरागत कृषि के अलावा वेजिटेबल बागवानी भी की जाएगी। अभिनंदन है प्रगतिशील किसानों का जो शोध करके खेती कर रहे हैं। 
राम की धरती पर सभी को बधाई। 500 वर्षों के बाद पीएम मोदी ने 5 अगस्त को भूमि पूजन कर एक नई अयोध्या और नए कलेवर में उभरकर दुनिया के सामने आएगी।
 

Most Popular