HomeलखनऊLucknow news - अयोध्या में भक्तों के अच्छी ख़बर: आज से भक्त...

Lucknow news – अयोध्या में भक्तों के अच्छी ख़बर: आज से भक्त कर सकेंगे प्रमुख मंदिरों में दर्शन-पूजन…ज्येष्ठ माह का पहला मंगलवार होने के चलते भीड़ नियंत्रण पर विशेष ध्यान

फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

फाइल फोटो

एक जून से अयोध्या अनलॉक होने जा रही है। ज्येष्ठ माह का पहला मंगलवार होने के कारण प्रशासन का भीड़ नियंत्रण पर विशेष ध्यान रहेगा। मंगलवार को न केवल रामलला का दरबार भक्तों के लिए खुल रहा है बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पांच की संख्या में श्रद्धालु कनक भवन , हनुमानगढ़ी आदि मंदिरों में दर्शन कर सकेंगे।कोविड गाइडलाइंस का पालन करना होगारामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के अनुसार एक बार में किसी भी मंदिर में 5 लोग ही दर्शन कर सकेंगे। श्रद्धालु शारीरिक दूरी बनाते हुए रामलला के परिसर में जाएंगे और दर्शन करके बाहर निकलेंगे। हनुमानगढ़ी के पुजारी रमेश दास के बताया कि मंदिर के अन्दर-बाहर सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। भक्तों को मंदिर की चौखट छूने की मनाही रहेगी और प्रसाद भी नहीं चढ़ाया जा सकेगा।

खुश हुए श्रद्धालु और पुरोहित

श्रीरामवल्लभाकुंज निवासी अवधेश तिवारी हनुमान जी के भक्त हैं। वो कहते है कि कोरोना की मजबूरी थी वर्ना कम से कम मंगलवार को हनुमानगढ़ी में दर्शन के बिना सब बेकार होता है। सरयू आरती के पुजारी दयासिन्धु पांडेय कहते हैं कि बहुत से लोग हैं जो रोज सरयू स्नान पूजन करते हैं अब लोग प्रतीक्षा कर रहे हैं।

प्रशासन और नगर निगम ने की तैयारियांजिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में लाकडाउन खोलने सम्बंधी शासन के निर्देश के क्रम में व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। जिसमें कोरोना के दौरान व्यापारिक गतिविधियों के संचालन पर विचार किया गया। महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि मंदिरों-मार्गों को सेनेटाइज कराया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular