HomeलखनऊLucknow news- अलमारियां टूटीं तो फाइलें हैंडओवर करने लगे बाबू

Lucknow news- अलमारियां टूटीं तो फाइलें हैंडओवर करने लगे बाबू

एलडीए में सोमवार को दो बाबुओं ने अपने पूर्व के रिकॉर्ड और फाइलें नए तैनात बाबुओं को सौंप दीं। वहीं, कुछ बाबू अभी भी फाइलों पर कुंडली मारकर बैठे हैं।

इसके अलावा सचिव पवन गंगवार ने मौजूदगी में अलमारियां खुलवाईं। एलडीए के एक अधिकारी ने बताया कि जिन बाबुओं की अलमारियों से फाइलें निकल रही हैं।

उनके खिलाफ भी अलग से कार्रवाई सुनिश्चित कराई जानी है। सचिव ने भी ऐसे बाबुओं के नाम मांगे हैं जो तबादला होने के बाद भी पूर्व में किए जा रहे कामों की फाइलें नहीं दे रहे हैं।

ऐसे ही एक बाबू की शिकायत हुई है। यह बाबू फाइलें हैंडओवर नहीं कर रहा है। अधिकारी जब कोई फाइल मांगते हैं तो वही फाइल अलग से लाकर बाबू दे जाता है।

सोमवार को सचिव पवन गंगवार और संयुक्त सचिव ऋतु सुहास के सामने छह अलमारियां तोड़ी गईं। इनमें नेहरू एन्क्लेव, गोमतीनगर के अलावा कानपुर रोड योजना की फाइलें मिलीं। अभी कुछ और अलमारियां सचिव अपनी मौजूदगी में खुलवाएंगे।

फाइलों की सूची बना सार्वजनिक कराएं

तीन दिन की कार्रवाई में अब तक खोली गईं करीब 20 अलमारियों से 1690 फाइलें निकली हैं। इन्हें अब योजनावार सूचीबद्ध कर संबंधित प्रभारियों को सौंपा जाएगा। वीसी का कहना है कि इस सूची को सार्वजनिक कर दिया जाएगा। आवंटी अपनी योजना के प्रभारी से भी मिल सकते हैं।

वास्तुखंड की लॉटरी की मूल सूची मिली

सोमवार को अलमारियां खुलने पर वास्तुखंड गोमतीनगर की मूल लॉटरी सूची भी मिल गई। इसके नहीं होने से असली आवंटियों का पता नहीं चल पाता था। वास्तुखंड में आवंटन में फ्रॉड के मामले में रिपोर्ट भी करा चुका है। इसकी जांच चल रही है।

Most Popular