Home लखनऊ Lucknow news- अवैध शस्त्र गिरोह का भंडाफोड़, छह सप्लायर गिरफ्तार

Lucknow news- अवैध शस्त्र गिरोह का भंडाफोड़, छह सप्लायर गिरफ्तार

गौरीगंज (अमेठी)। अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई में जुटी मोहनगंज पुलिस व एसओजी टीम ने बृहस्पतिवार को अंतर्जनपदीय शस्त्र गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया। राजामऊ के पास गिरफ्तार छह सप्लायरों के पास से पुलिस टीम को दो पिस्टल, आठ तमंचा समेत बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद हुई। सप्लायरों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस वैधानिक कार्यवाही में जुटी है। दोपहर बाद एसपी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि शस्त्र तस्करी में लिप्त अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी रहेगी।

जिले को अपराध मुक्त बनाने के साथ अपराधियों की धरपकड़ के लिए सक्रिय प्रभारी निरीक्षक मोहनगंज विश्वनाथ यादव व एसओजी प्रभारी विनोद यादव ने बुधवार रात राजामऊ पुलिया के पास घेराबंदी कर कार सवार छह संदिग्धों को दबोच लिया। पकड़े गए संदिग्धों की पहचान रायबरेली जिले के नगर कोतवाली के चंद्र नगर मोहल्ला निवासी प्रेमचंद्र वर्मा, जामो थानाक्षेत्र के लालपुर गांव निवासी संदीप शुक्ल व दक्खिनवारा निवासी आलोक सिंह, मोहनगंज थाना क्षेत्र के गांव अगौना निवासी शाहरूख, ढ़ोडनपुर निवासी मो. शकील तथा जायस थानाक्षेत्र के गांव मोहना निवासी सज्जन पाल के रूप में हुई।

तलाशी के दौरान पुलिस को दो पिस्टल, आठ तमंचा व बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद हुई। पकड़े गए लोग अंतर्जनपदीय असलहा तस्कर निकले तो पूछताछ में रायबरेली के रतापुर के पास से अनजान व्यक्ति से शस्त्र खरीदने की बात बताते हुए विदेशी टैग लगाकर अच्छी कीमत पर बेंचने की बात स्वीकार की।

पकड़े गए लोगों के शस्त्र सप्लायर होने तथा बड़ी मात्र में असलहा व कारतूस बरामद होने के बाद पुलिस केस दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही में जुटी है। एसपी दिनेश सिंह ने बृहस्पतिवार दोपहर बाद मीडिया से मुखातिब होकर बताया कि पकड़े लोगों की ओर से शस्त्र की तस्करी करने की बात स्वीकार करने की पुष्टि करते हुए बताया कि शस्त्र खरीदने से लेकर बेंचने तक व्यवसाय में संलिप्त अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

Most Popular