HomeलखनऊLucknow news- आंदोलन के बाद जल निगम कर्मियों को मिला एक माह...

Lucknow news- आंदोलन के बाद जल निगम कर्मियों को मिला एक माह का वेतन व पेंशन, जल निगम प्रबंधन ने जारी किया 70 करोड़ 22 लाख

पिछले छह महीने से वेतन न मिलने से नाराज जल निगम कर्मियों को होली से पहले तीन महीने का वेतन दिया जाएगा। हालांकि अभी सिर्फ एक महीने अक्तूबर का वेतन व पेंशन देने के लिए ही 70 करोड़ 22 लाख दो हजार रुपये की धनराशि स्वीकृत करते हुए सभी जोन को धन का आवंटन कर दिया गया है। जबकि और दो महीने का वेतन देने की व्यवस्था की जा रही है। संभव है कि जल निगम कर्मियों को दो महीने का वेतन देने केलिए शनिवार को बजट जारी कर दिया जाए।

बता दें कि आर्थिक रूप से तंगहाल जल निगम कर्मियों को पिछले छह महीने से वेतन और पेंशन नहीं मिला है। इससे नाराज जल निगम कर्मी कई दिनों से मुुख्यालय में धरना व प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मुद्दे पर शासन स्तर पर कई बार बैठक भी हो चुकी है, लेकिन धन की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी। पिछले दिनों मुख्यमंत्री की मौजूदगी में हुई बैठक में यह मुद्दा उठा था। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कर्मियों को होली से कम से कम पहले तीन महीने का वेतन व पेंशन का भुगतान करने का निर्देश दिया था।

इसी कड़ी में जल निगम के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार के निर्देश पर मुख्य लेखाधिकारी ने अभी अक्तूबर महीने का वेतन व पेंशन का भुगतान करने के लिए 70 करोड़ 22 लाख रुपये का बजट जारी किया है। इससे करीब 9018 कर्मियों को वेतन और 13585 पेंशनरों को पेंशन का भुगतान किया जाएगा। इस प्रकार कुल 22603 कर्मियों को एक महीने का वेतन देने का रास्ता साफ हो गया है।

मुख्य लेखाधिकारी राजू द्वारा लखनऊ, आगरा, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, झांसी व कानपुर जोन के महाप्रबंधकों को आदेश जारी कर दिया है। वहीं प्रबंध निदेशक जल निगम अनिल कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर एक महीने का वेतन जारी कर दिया गया है और दो महीने का वेतन देने की व्यवस्था की जा रही है, जिसे जल्द जारी किया जाएगा।

Most Popular