Home लखनऊ Lucknow news - आग से कोई हताहत नहीं: कागज के गोदाम में...

Lucknow news – आग से कोई हताहत नहीं: कागज के गोदाम में लगी भीषण आग: लाखों रुपए का सामान खाक, कोई हताहत नहीं

यूपी के ग्रेटर नोएडा में दोपहर में कागज के गोदाम में अचानक आग लग गई। इसमें लाखों रुपए का सामान राख हो गया।

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रविवार दोपहर करीब 12:00 बजे ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र के कुड़ी खेड़ा मोड़ पर स्थित कागज के एक गोदाम में आग लग गई। इससे आसपास अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। घटनास्थल पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि गोदाम में रखा लाखों रुपए का कागज जलकर खाक हो गया है। राहत की बात यह रही कि किसी व्यक्ति को कोई क्षति नहीं हुई।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस के अनुसार, सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके के लिए रवाना हो गईं। कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। गोदाम में कई टन कागज रखा हुआ था। इस वजह से आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मौके पर पहुंची बादलपुर थाना पुलिस ने आसपास के लोगों को दूर हटाया और एहतियात बरतने के निर्देश दिए।

आग लगने के कारणों का पता लगा रही पुलिस

फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। जानकारी मिलते ही गोदाम के मालिक और अन्य संबंधित लोग मौके पर पहुंच गए। पता लगाया जा रहा है कि आग कैसे लगी। पुलिस का कहना है कि अगर इसकी शिकायत मिलती है, तो इसे संदिग्ध मानते हुए जांच की जाएगी।

मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि गोदाम में कागज भरा होने की वजह से आग तेजी से फैल गई और थोड़ी देर में लपटें धू-धू कर उठने लगीं। आसपास के 500 मीटर के दायरे में सिर्फ धुंआ दिखाई दे रहा था। कागज होने की वजह से आग का दूसरी इमारतों और गोदामों में फैलने की पूरी संभावना थी। मगर दमकल विभाग की तत्परता ने बड़े हादसे को टाल दिया।

खबरें और भी हैं…

Most Popular