HomeलखनऊLucknow news - आग से मची तबाही: 800 बीघा गेहूं की फसल...

Lucknow news – आग से मची तबाही: 800 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख; 3 घंटे बाद मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियां, ग्रामीणों ने किया पथराव

यूपी के संत कबीरनगर में आग लगने से 800 बीघा गेंहू की फसल बर्बाद हो गई। मौके पर देर से पहुंचे अधिकारियों पर ग्रामीणों ने पथराव भी कर दिया। - Dainik Bhaskar

यूपी के संत कबीरनगर में आग लगने से 800 बीघा गेंहू की फसल बर्बाद हो गई। मौके पर देर से पहुंचे अधिकारियों पर ग्रामीणों ने पथराव भी कर दिया।

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में अचानकपुर अंडा गांव में आग लग जाने के बाद थुरन्डा परदेसवा और सिरसियहवा गांव के लगभग 800 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों की माने तो लाखों से अधिक का नुकसान हुआ है। आग लगने के करीब 3 घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड देख ग्रामीण गुस्से में आ गए।

वहां मौजूद लोग प्रशासनिक अधिकारियों पर खेतों में पथराव करने लगे आनन-फानन में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई। हालांकि इस दौरान सड़कों पर कुछ गाड़ियों के शीशों के टुकड़े हुए मिले। जानकारी के अनुसार, जिले के दुधारा थाना क्षेत्र के जोरंडा गांव में अचानक खेत में आग लग गई। हवा का बहाव तेज होने के कारण थुरन्डा परदेसवा और सिरसियहवा गांव के लगभग 800 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई।

आग लगने के तीन घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेडआग लगने के करीब 3 घंटे बाद फायर ब्रिगेड के पहुंचने पर ग्रामीणों का गुस्सा काफी बढ़ गया। ग्रामीणों ने बताया कि फायर ब्रिगेड को कई बार फोन किया गया लेकिन उसे पहुंचने मे 3 घंटे का समय लग गया। ग्रामीणों की माने तो लाखों से अधिक रुपए की गेहूं की खड़ी फसल जलकर नष्ट हो गई है। कुछ ने यह भी बताया कि उसके खेतों में जो भी था सभी जलकर राख हो गया है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular