HomeलखनऊLucknow news - आग से लाखों का नुकसान: लखनऊ में अमीनाबाद के...

Lucknow news – आग से लाखों का नुकसान: लखनऊ में अमीनाबाद के गड़बड़ झाला मार्केट की तीन दुकानों लगी भीषण आग

लखनऊ के अमीनाबाद इलाके में बुधवार भोर में एक दुकान में अचानक आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। - Dainik Bhaskar

लखनऊ के अमीनाबाद इलाके में बुधवार भोर में एक दुकान में अचानक आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

एक दर्जन दमकल की गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद बुझाई आग

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद स्थित गड़बड़ झाला मार्केट में सुबह आग लग गई। मार्केट में प्लास्टिक की दुकान में लगी आग देखते ही देखते विकराल हो गई और तीन दुकानें पूरी तरीके से जलकर राख हो गई। लाखों का सामान नुकसान होने की संभावना जताई गई है। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक दर्जन दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाने में सफल रही। फायर बिगड़े स्थानीय लोगों की मदद से दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

आग लगने के कारणों का नहीं पता चल सकागड़बड़ झाला मार्केट में एक ज्वेलरी और प्लास्टिक व एक पापड़ की दुकान में आग लगी। स्थानीय लोगों के अनुसार शॉर्ट सर्किट की वजह से प्लास्टिक की दुकान पर सबसे पहले आग लगी, पापड़ और ज्वेलरी की दुकान को देखते ही देखते आग ने अपनी चपेट में ले लिया। चीफ फायर ऑफिसर ने कहा कि आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल सका है, लेकिन आग पूरी तरीके से पूछा दिया गया है। हमारी एक टीम आग लगने के कारणों और नुकसान की जानकारी की जांच करेगी।

सकरी गलियों में दमकल की गाड़ियां पहुंचने में हुई देरीपापड़ की दुकान सुरेश साहू और महेश साहू की, पीसी ज्वेलर्स आलोक अग्रवाल गोल्ड इसके अलावा ईगल होम प्लास्टिक संजीव जैन की दुकान जली है। एफएसओ फायर स्टेशन हजरतगंज आरके रावत ने बताया कि 12 गाड़ियों और दमकल कर्मियों की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं, दमकल की गाड़ियों का सकरी गलियां होने की वजह से काफी देर में पहुंच सकी। दमकल की गाड़ियों की पाइप को एक दूसरे से जोड़ा गया। साथ ही अलग-अलग एंट्री पॉइंट पर गाड़ियों को लगाया गया। चारों तरफ से आग बुझाने का प्रयास किया गया तब जाकर आग विकराल और अन्य दुकानों तक न पहुंच पाई।

खबरें और भी हैं…

Most Popular