Home लखनऊ Lucknow news- आजीवन विषमता के खिलाफ संघर्ष करते रहे राजनारायण : अखिलेश...

Lucknow news- आजीवन विषमता के खिलाफ संघर्ष करते रहे राजनारायण : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी कार्यालय में सोमवार को लोकबंधु राजनारायण की 103वीं जयंती पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा राजनारायण आजीवन अन्याय और विषमता के विरुद्ध संघर्षरत रहे। गरीबों और समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के हितों की वे आवाज उठाते रहे। समाजवादी पार्टी उनके रास्ते पर चलने को संकल्पित है।

अखिलेश यादव ने कहा कि राजनारायण जीवनपर्यंत समाजवादी विचारों के लिए समर्पित रहे। डॉ. लोहिया से प्रभावित होकर वे स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर स्वतंत्र भारत में भी जेल यातनाएं सहते रहे। उतर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और संसद सदस्य के रूप में उन्होंने जनहित के मुद्दों पर जहां सरकार को घेरा, वहीं कई स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं की भी उन्होंने शुरुआत कराई।

उधर, सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सोमवार को कानपुर नगर के युवा वैज्ञानिक जितेंद्र यादव ने भेंट की और उन्होंने अपने प्रस्तावित प्रोजेक्ट की चर्चा की। इनके अतिरिक्त सिसवा बाजार, महराजगंज से आए साइकिल यात्री धर्मेंद्र यादव, परमीत यादव, मनीष यादव, धीरज यादव और जितेंद्र कुमार दोहरे भी मिले।

Most Popular