HomeलखनऊLucknow news- आज समाप्त होगा ब्लॉक प्रमुखों का कार्यकाल

Lucknow news- आज समाप्त होगा ब्लॉक प्रमुखों का कार्यकाल

गौरीगंज (अमेठी)। जिले के 13 क्षेत्र पंचायत प्रमुखों का कार्यकाल बुधवार रात 12 बजे समाप्त हो जाएगा। कार्यकाल खत्म होने के बाद किसी भी प्रकार का आहरण वितरण न हो सके इसके लिए सभी ब्लॉकों के बीडीओ को ब्लॉक प्रमुखों के ई-ग्राम स्वरोजगार व पीएफएमएस पोर्टल के डीएससी को रात 12 बजे अन रजिस्टर्ड करने का निर्देश दिया गया है। सभी ब्लॉक प्रमुख बुधवार को अपने ब्लॉकों में मौजूद रहकर आहरण वितरण करने में लगे रहे।

ब्लॉक प्रमुखों का कार्यकाल समाप्त होने से पूर्व निदेशक पंचायती राज किंजल सिंह ने जिला प्रशासन को पत्र भेजकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। पत्र मिलने के बाद सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर नेे डीपीआरओ श्रेया मिश्रा को सभी ब्लॉक प्रमुखों द्वारा किए जाने वाले आहरण वितरण पर रोक लगाने का निर्देश दिया है।

कहा है कि क्षेत्र पंचायत में विकास कार्य के लिए संचालित पंचम राज्य वित्त आयोग व 15वां वित्त आयोग से होने वाले कार्यों का भुगतान रोकने के लिए ई-ग्राम स्वरोजगार व पीएफएमएस पोर्टल की डीएससी को रात 12 बजे अन रजिस्टर्ड कर दिया जाए।

साथ ही बैंकों को भी इस आशय का निर्देश जारी करने को कहा गया है कि वे बुधवार के बाद पूर्व में जारी किसी भी चेक का भुगतान नहीं करें। यदि रात 12 बजे के बाद किसी भी ब्लॉक में डीएससी के माध्यम या बैंक द्वारा कोई भुगतान हुआ तो उसके लिए सीधे बीडीओ को जिम्मेदार माना जाएगा।

डीपीआरओ ने बताया कि इस संबंध में सभी बीडीओ को निर्देश दिया जा चुका है। ब्लॉक प्रमुख के स्थान पर किसे प्रशासक नामित किया जाएगा इसके संबंध में अभी शासन से कोई निर्देश नहीं प्राप्त हुआ है।

Most Popular