HomeलखनऊLucknow news- आठ साल पहले बिछी पाइप लाइनें, पानी अब तक नहीं...

Lucknow news- आठ साल पहले बिछी पाइप लाइनें, पानी अब तक नहीं मिल रहा

शहरवासियों को पीने का पानी मिले उसके लिए आठ साल पहले जेएनएनयूआरएम योजना में पेयजल पाइप लाइनें तो शहर के कई वार्डों में बिछाई गईं मगर उनका पूरा फायदा नही मिल पा रहा है। कई इलाके ऐसे में जहां पर आठ साल बाद भी लोगों को पानी नही मिल पा रहा है। कहीं कनेक्शन के बाद भी पानी नही आ रहा तो कहीं अब तक कनेेक्शन ही नही हो पाए हैं। वहीं जो पाइप लाइन डाली गईं तो वह लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने से पहले ही टूट गई हैं और पानी भी बर्बाद हो रहा है।

फैजाबाद रोड लगी बसंत विहार, विमल नगर, सुरेंद्र नगर, कल्याणी विहार, शंकरपुरी, पंचवटी, आदर्श नगर, शिवपुरी, ज्योति विहार, जगन्नाथपुरी, सनातनगर, कैलाश विहार, वासुदेव नगर, शकंपुरम, संतपुरम आदि की करीब साठ हजार की आबादी को पेयजल पाइप लाइन से पानी मिल रहा है। यह वह इलाके हैं जहां पर पाइप लाइन पड़ने के बाद पिछले तीन साल में अमृत योजना के तहत ज्यादातर घरों में पानी के कनेक्शन भी दिए गए मगर लोगों को पानी नही मिल पा रहा है। जिन घरों में पानी जा भी रहा है वहां पर भी प्रेशर इतना कम है कि 20 मिनट में एक बाल्टी भर पाती है।

शिकायत के बाद भी ठीक नही हुई टूटी लाइन, बर्बाद हो रहा पानी

इस्माइलगंज द्वितीय वार्ड में मेन पाइप लाइन दो महीने से टूटी है। जिससे हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। शिकायत के बाद भी ठीक नही की गई। जिससे वार्ड के बसंत विहार, रतन बिहार, अजय नगर, कमला नेहरू नगर आदि में हर रोजाना सड़कों पर पानी बहता है। जिससे लोगों का आनाजाना भी मुश्किल है।

पानी का कनेक्शन एक साल पहले हो गया मगर पानी अब तक नही है लेकिन बिल आ रहा है। अधिकारियों से बात की तो बताया कि अभी कठौता से पूरा पानी नही मिल रहा है। कुछ साल इंतजार करना पड़ेगा।

अजय सिंह, विमल नगर

छह महीने पहले पानी का कनेक्शन तो कर दिया मगर पानी नही आया। पहले यह बताया गया कि पुरानी लाइन खराब हो गई नई लाइन पड़ने केे बाद पानी आएगा। दोबारा लाइन पड़ गई उसके बावजूद अभी पूरे मोहल्ले में पानी नही आता है।

सुुरेश चंद्र श्रीवास्तव, बसंत विहार

पाइप लाइन तो आठ साल पहले पड़ गई मगर अब तक कनेक्शन ही नही किया गया। पानी के लिए सबमर्सिबल ही सहारा है। वह न हो तो पानी ही न मिले। ऐसे में पेयजल पाइप लाइन पड़ने का भी कोई फायदा नही मिला।

श्याम प्रकाश शुक्ला सनातन नगर

अमृत योजना में पानी के कनेक्शन किए जा रहे हैं मगर कमता मुख्य मार्ग पर अभी कनेक्शन नही किए गए हैं। जानकारी पर बताया गया कि पाइप लाइन डैमेज हो गई है जब वह ठीक होगी तो कनेक्शन होगा।

पंकज सिंह, कमता मुख्य मार्ग

Most Popular