Home लखनऊ Lucknow news- आप भी करते हैं ट्रेन से सफर तो जरूर पढ़ें...

Lucknow news- आप भी करते हैं ट्रेन से सफर तो जरूर पढ़ें ये खबर, शुरू होने जा रही है ये स्पेशल ट्रेन

लखनऊ से प्रयागराज के लिए आठ माह बाद गंगा गोमती स्पेशल ट्रेन शुरू होने जा रही है। सात दिसंबर से यह लखनऊ से चलेगी तो प्रयागराज संगम स्टेशन से स्पेशल ट्रेन का संचालन आठ दिसंबर से शुरू होगा।

ट्रेन में पहले की तरह 14 कोच होंगे। प्रयागराज संगम से इसकी रवानगी सुबह 5.40 बजे होगी, जो सुबह 5.58-6.00 बजे प्रयाग जंक्शन पहुंचेगी। लखनऊ तक ट्रेन का ठहराव लाल गोपाल गंज, गढ़ीमानिकपुर, ऊंचाहार, लक्ष्मणपुर, रायबरेली, बछरावां आदि स्टेशनों पर रहेगा।

ट्रेन सुबह दस बजे लखनऊ पहुंचेंगी। लखनऊ से यह ट्रेन शाम 6.10 बजे चलकर रात 10.13-10.15 बजे प्रयाग जंक्शन, रात 10.50 बजे प्रयागराज संगम पहुंचेगी। 

ट्रेनों की बदली समयसारिणी 139 पर

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : Shutterstock

वहीं अब ट्रेनों की बदली हुई समयसारिणी 139 पर मिलेगी। रेलवे प्रशासन ने एक दिसंबर से बदली समयसारिणी लागू कर दी है। ऐसे में ट्रेनों को हर रेलवे स्टेशन पर ठहराव का समय बदल गया है। यात्री पूछताछ नंबर 139 पर जानकारी लेकर ही यात्रा करें।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि पहली दिसंबर से गोरखपुर व लखनऊ से गुजरने वाली करीब एक दर्जन ट्रेनों की टाइमिंग बदली गई है। पुष्पक, शताब्दी, चंडीगढ़, एसी सुपरफास्ट सहित कई गाड़ियों के समय में बदलाव किया गया है।

 

आगे पढ़ें

ट्रेनों की बदली समयसारिणी 139 पर

Most Popular