Home लखनऊ Lucknow news- आर्थिक मदद के लंबित मामलों पर समाज कल्याण मंत्री ने...

Lucknow news- आर्थिक मदद के लंबित मामलों पर समाज कल्याण मंत्री ने जताई नाराजगी

समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने समाज कल्याण निदेशालय में पूर्वांचल के 30 जिलों के जिला समाज कल्याण अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने वृद्धावस्था पेंशन योजना के अंतर्गत आजमगढ़, बलिया, फतेहपुर, संतकबीर नगर, सुल्तानपुर और चंदौली में आवेदन पत्र लंबित पाए जाने पर नाराजगी जताई। 

संबंधित जिला समाज कल्याण अधिकारियों को निर्देशित किया है कि एक सप्ताह के अंदर आवश्यक कार्यवाही करें। अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना में प्रयागराज, प्रतापगढ़, महराजगंज, बहराइच और बाराबंकी में आवेदन पत्र  यथाशीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए। 

अत्याचार से प्रभावित अनुसूचित जाति के व्यक्तियों को आर्थिक सहायता योजना के गोंडा में 21, बहराइच में 41, महराजगंज में 15, बाराबंकी में 16 और सुल्तानपुर में 117 आवेदन पत्र लंबित मिले, जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की।  

प्रमुख सचिव समाज कल्याण बीएल मीणा ने कहा कि विभागीय कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में पुलिस महानिदेशक विशेष जांच चंद्र प्रकाश, समाज कल्याण निदेशक बाल कृष्ण त्रिपाठी भी उपस्थित थे।

 

Most Popular