HomeलखनऊLucknow news- आशियाना इलाके में सराफा की दुकान में 35 लाख की...

Lucknow news- आशियाना इलाके में सराफा की दुकान में 35 लाख की लूट, दिनदहाड़े वारदात, ग्राहक बनकर आए थे तीन बदमाश, असलहों के बल पर सराफ व उसके बेटे को बनाया बंधक

लखनऊ। आशियाना के सेक्टर-एच स्थित सराफा दुकान में सोमवार दोपहर ग्राहक बनकर आए तीन बदमाशों ने दुकानदार व उसके बेटे को असलहे के बल पर बंधक बनाकर 35 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात लूट लिए। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। देर शाम पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने भी घटनास्थल का जायजा लिया।

सेक्टर एच में दीपक रस्तोगी पत्नी निधि व 14 वर्षीय बेटे अर्णव के साथ रहते हैं। वह घर के बाहरी हिस्से में नाथ ज्वैलर्स के नाम से दो वर्षों से दुकान चला रहे हैं। सोमवार दोपहर 03:30 बजे मास्क पहने पहुंचे युवक ने सोने की चेन दिखाने को कहा। कुछ देर में वह मोबाइल पर बात करते हुए बाहर निकला और दो साथियों को बुला लिया। फिर तीनों ने दीपक पर असलहे तान तिजोरी में रखे जेवरात निकालने की धमकी दी। इसी बीच स्कूल से लौटे अर्णव को भी असलहे के बल पर बंधक बना लिया। विरोध पर असलहे के बट से दीपक के सिर पर वार किया। इसके बाद बदमाश 35 लाख के सोने-चांदी के गहने बैग में भरकर पैदल ही भाग निकले। इसमें आधा किलो सोने के गहने व 15 किलो चांदी थी। दीपक शोर मचाते हुए पीछे दौडे़, पर उन्हें पकड़ नहीं पाए। सूचना मिलने पर आशियाना पुलिस के साथ डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन व एडीसीपी एसएम कासिम आब्दी ने पीड़ित से जानकारी ली।

40 मिनट तक करते रहे लूटपाट, सीसीटीवी में वारदात कैद

आशियाना की सराफा दुकान में 35 लाख की लूट की घटना को तीनों बदमाशों ने 40 मिनट में अंजाम दिया। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से इसका खुलासा हुआ है। वहीं, वारदात के बाद बदमाश पैदल ही भागे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि आसपास ही कहीं उनकी बाइक या कोई अन्य वाहन खड़ा होगा। इसकी जानकारी के लिए पुलिस आसपास के इलाके के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

दुकान से मिली फुटेज कब्जे में लेकर पुलिस बदमाशों के हुलिये के आधार पर उनकी पहचान कर रही है। ग्राहक बनकर आए पहले बदमाश ने मोबाइल पर किसी से बात की थी। इसके चलते सर्विलांस सेल की मदद से वारदात के वक्त इलाके में सक्रिय मोबाइल नंबरों को भी ट्रेस करके संदिग्ध नंबर की जानकारी जुटाई जा रही है। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के मुताबिक वारदात के खुलासे के लिए छह टीमें गठित की गईं हैं। इसमें डीसीपी क्राइम, एसीपी क्राइम, सर्विलांस व स्थानीय थाने की टीमों को लगाया गया है। जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया जाएगा।

पुलिस की सख्ती का भी खौफ नहीं

चंद दिनों पहले ही अमीनाबाद स्थित लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स की दुकान में करोड़ों के जेवरात, नकदी और लाइसेंसी पिस्टल व कारतूस चोरी हुए थे। पुलिस ने तीन दिन में वारदात का खुलासा करते हुए तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने के साथ करोड़ों के गहने, नकदी आदि चोरी का माल बरामद किया था। हालांकि, पुलिस की सख्ती का बदमाशों में जरा भी खौफ नहीं है। इसके चलते फिर एक सराफ को शिकार बना डाला।

Most Popular