HomeलखनऊLucknow news - इलाज के लिए खड़ी हो रही मुश्किल: लखनऊ और...

Lucknow news – इलाज के लिए खड़ी हो रही मुश्किल: लखनऊ और कानपुर से आ रहे मरीज, CMO बोले- डाक्टर नॉन कोविड मरीजों को भी L2 हॉस्पिटल भेज दे रहे

यूपी के रायबरेली में अब बाहर क� - Dainik Bhaskar

यूपी के रायबरेली में अब बाहर क�

कोरोना की दूसरी लहर में सबसे अधिक क्राईसेस ऑक्सीजन की है। देश की राजधानी दिल्ली हो, या फिर मुंबई-एमपी और यूपी हर जगह ये विकट समस्या बनी है। यूपी के रायबरेली में कुछ व्यवस्था ठीक थी, लेकिन दिल्ली-लखनऊ में पर्याप्त इलाज नही मिलने के चलते वहां के मरीज भी यहां पहुंच रहे। ऐसी स्थित में यहां भी हालत बदतर होती जा रही।

रायबरेली मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि, पिछले कई दिनों से जिले में दिल्ली, लखनऊ और कानपुर के मरीज यहां बड़ी संख्या में पहुंच रहे ऐसे में हम अपने जिले के लोगों की मदद नही कर पा रहे। उनका कहना है कि यहां पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मौजूद थी जिससे यहां के लोगों की मदद हो जाती, लेकिन बाहरी लोगों के आ जाने से सिस्टम गड़बड़ हो रहा है।

यही नहीं सीएमओ वीरेंद्र सिंह का ये भी कहना है कि अब तो जिला अस्पताल में नान कोविड मरीजों का इलाज नही किया जा रहा है, लापरवाह डाक्टर अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए उन्हें L2 हॉस्पिटल भेज दे रहे हैं। हालांकि डीएम वैभव श्रीवास्तव का कहना है लोग पैनिक ना फैलाएं इलाज की व्यवस्था हो रही है।

एल-2 अस्पताल में ऑक्सीजन के अभाव में मौत के बाद PMO में शिकायत

आपको बता दें कि तीन दिन पूर्व 20 अप्रैल को सतांव क्षेत्र के आनंद मिश्र ने अपनी मां सुधा मिश्रा को कोरोना संक्रमण के बाद समस्या बढ़ने पर रेलकोच कारखाने के एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया था। भर्ती के दिन उसकी मां का ऑक्सीजन लेवल सामान्य 90 से 94 प्रतिशत से कुछ कम था। फिर ऑक्सीजन लेवल 70 प्रतिशत पर पहुंच गया। बेटे आनंद का कहना है कि पहले ही दिन रात में ऑक्सीजन लगाने के लिए सभी से गुहार लगाई, लेकिन ऑक्सीजन न होने का बहाना किया गया।

यहां तक कि सीएमओ और एसीएमओ से भी गुहार का कोई असर नहीं पड़ा।बुधवार रात हालत बहुत बिगड़ गई, गिड़गिड़ाने के बाद भी एल-2 अस्पताल का स्टाफ गंभीर नहीं हुआ।काफी गिड़गिड़ाने के बाद ऑक्सीजन लगाया गया, लेकिन कुछ ही देर में ऑक्सीजन खत्म हो गई और मां की मौत हो गई। आनंद ने मामले में लापरवाही का आरोप लगाते हुए ट्वीट कर प्रधानमंत्री से शिकायत की है। उन्होंने पीएम से एल-2 अस्पताल की व्यवस्था सुधरवाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular