HomeलखनऊLucknow news- उप्र शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड : 20 अप्रैैल को होंगे...

Lucknow news- उप्र शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड : 20 अप्रैैल को होंगे चुनाव, अधिसूचना जारी, प्रशासक पद से हटाए गए बीएल मीणा

प्रदेश सरकार ने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव बीएल मीणा को उप्र शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड का प्रशासक बनाए जाने के फैसले को वापस ले लिया है। बोर्ड में 20 अप्रैैल को चुनाव करवाए जाएंगे। सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। सरकार ने 16 मार्च को मीणा को प्रशासक बनाया था। इस फैसले को असद अली खान ने हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में चुनौती दी थी।

सुनवाई से पहले ही मीणा को हटाया

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव बीएल मीणा को उप्र शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड का प्रशासक बनाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने 18 मार्च को प्रदेश सरकार से पूछा था कि यह फैसला किस प्रावधान के तहत किया गया।

अदालत ने बोर्ड में जल्द चुनाव करवाए जाने का भी आदेश दिया था। अदालत ने अपने इस आदेश के अनुपालन की रिपोर्ट 25 मार्च को तलब की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार ने अदालत में सुनवाई से पहले देर रात में ही बीएल मीणा को बोर्ड के प्रशासक पद से हटाते हुए अप्रैल के महीने में चुनाव करवाने का निर्णय लिया है। पिछले साल 18 मई में वसीम रिजवी का कार्यकाल खत्म होने के बाद से शिया वक्फ बोर्ड में चेयरमैन और सदस्यों के पद खाली चल रहे हैं।

Most Popular