HomeलखनऊLucknow news- एकेटीयू : कई इंजीनियरिंग संस्थानों को मिलेंगे नए मुखिया, पूरा...

Lucknow news- एकेटीयू : कई इंजीनियरिंग संस्थानों को मिलेंगे नए मुखिया, पूरा जोर लगा रहे हैं आवेदक

उत्तर प्रदेश के आधा दर्जन से अधिक इंजीनियरिंग संस्थानों को जल्द ही नए मुखिया मिलेंगे। इसके लिए कुछ जगहों पर आवेदन हो रहे हैं तो कई जगहों पर इंटरव्यू की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए कई आवेदक अपना पूरा जोर लगा रहे हैं।

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के घटक संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी), सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज (कैस) व यूपीआईडी नोएडा के निदेशकों का कार्यकाल तीन अप्रैल को समाप्त हो रहा है।

इसके लिए पहले 28 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे, फिर तारीख बढ़ाकर 15 मार्च कर दी गई। इसमें आईईटी के निदेशक को लेकर काफी चर्चा है। संस्थान के ही कुछ शिक्षकों के नाम भी इसके लिए काफी चर्चा में हैं।

इसी क्रम में हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एचबीटीयू) के कुलपति का कार्यकाल भी 19 फरवरी को पूरा हो गया है। उनका कार्यकाल अगले आदेश तक के लिए बढ़ा दिया गया है। यहां के कुलपति पद के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसी तरह राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बांदा के निदेशक का कार्यकाल बढ़ाया गया है।

केएनआईटी सुल्तानपुर के निदेशक भी कार्यवाहक हैं। राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज मैनपुरी के निदेशक का कार्यकाल पूरा हो चुका है। अप्रैल से शुरू होने वाले नए सेमेस्टर में इन सभी जगहों पर नए मुखिया की तैनाती होनी है। एकेटीयू प्रवक्ता आशीष मिश्रा ने बताया कि काफी संस्थानों में निदेशक पद की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है।

Most Popular