Home लखनऊ Lucknow news- एकेटीयू का दीक्षांत समारोह 16 जनवरी को, इसरो चेयरमैन होंगे...

Lucknow news- एकेटीयू का दीक्षांत समारोह 16 जनवरी को, इसरो चेयरमैन होंगे मुख्य अतिथि

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) का 18वां दीक्षांत समारोह 16 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। इसमें इसरो चेयरमेन डॉ. के. सिवन मुख्य अतिथि होंगे। वह ऑनलाइन विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। कोरोना के चलते दीक्षांत समारोह ऑनलाइन व ऑफलाइन (संयुक्त रूप में) आयोजित होगा।

कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी। वह समारोह में 65 मेधावियों को पदक एवं लगभग 75 पीएचडी विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान करेंगी। समारोह में लगभग 55,181 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी।

दीक्षांत समारोह स्थल पर मात्र पदक विजेताओं को ही आमंत्रित किया जाएगा। उन्हें राज्यपाल मेडल प्रदान करेंगी। शेष छात्र ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम से जुड़ेंगे। विद्यार्थियों को डाक विभाग के माध्यम से डिग्री उनके घर भेज दी जाएगी। समारोह का ऑनलाइन प्रसारण विवि के यूट्यूब चैनल व जूम पर किया जाएगा। पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों को भी ऑनलाइन ही कार्यक्रम में शामिल होना होगा। वीसी ने कहा कि समारोह में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन पूरी तरह होगा।

Most Popular