HomeलखनऊLucknow news- एडमिट कार्ड जारी करना तो दूर अब तक भरा रहे...

Lucknow news- एडमिट कार्ड जारी करना तो दूर अब तक भरा रहे परीक्षा फॉर्म, पॉलीटेक्निक की विषय सेमेस्टर परीक्षा प्रक्रिया में अव्यवस्था

लखनऊ। पॉलीटेक्निक की विषम सेमेस्टर परीक्षा व्यवस्था पहले पायदान पर ही अव्यवस्था का शिकार हो गई है। इस समय जब छात्रों को एडमिट कार्ड जारी होने चाहिए थे तो अभी तक परीक्षा के लिए यूराईज पोर्टल पर आवेदन फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। नामांकन से छूटे कई छात्रों के लिए भी दोबारा प्राविधिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट खोली गई है। ऐसा तब हो रहा जब परीक्षा 12 मार्च से शुरू हो रही और फॉर्म भरने की तिथि को बढ़ाकर सात मार्च शाम पांच बजे कर दिया गया है।

पॉलीटेक्निक कॉलेजों के अनुसार नई व्यवस्था में गड़बड़ियां हो रही हैं। छात्रों के नाम व विषय गलत हो रहे हैं, उनकी फोटो गायब हो रही है तो कभी-कभी आवेदन और छात्रों का डाटा तक गायब हो जा रहा है। आरबीएस पॉलीटेक्निक के प्रिंसिपल डॉ. एमएस चौहान ने बताया कि उनके 75 छात्र बैक पेपर परीक्षा वाले थे। इनका पोर्टल पर डाटा ही नहीं दिख रहा। ऐसे में इनके परीक्षा फॉर्म ही नहीं भराए जा पा रहे। इस शिकायत को सुनने वाला कोई नहीं है। प्राविधिक शिक्षा विभाग में कोई अधिकारी नहीं बैठता जो इस संबंध में मदद कर सके। गड़बड़ियों के चलते अंतिम तिथि को फिर बढ़ा दिया गया है। वहीं, कई नए छात्र जिन्होंने इस सत्र के लिए प्रवेश लिया था, उनका नामांकन भी नहीं हो पाया। परीक्षा सामने है और इनका प्राविधिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर पंजीकरण तक नहीं हुआ। संयुक्त सचिव रश्मि सोनकर ने पत्र जारी कर अंतिम तिथि सात मार्च कर दी है। शाम पांच बजे तक आवेदन स्वीकार किया जा सकेंगे।

Most Popular