HomeलखनऊLucknow news- एमएसएमई में महिलाओं की भागीदारी पर संवाद आज

Lucknow news- एमएसएमई में महिलाओं की भागीदारी पर संवाद आज

अपने सामाजिक सरोकारों की कड़ी में अमर उजाला अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर लखनऊ व विकासखंडों में विशेष आयोजन कर रहा है।

इसमें मुख्य आयोजन सोमवार को लखनऊ में होगा, जिसमें अमर उजाला और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट (आईसीएआई) मिलकर महिलाओं की उद्यमिता को सम्मानित करेंगे।

इस दौरान मुख्य अतिथि होंगे एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ सिंह और विशिष्ट अतिथि होंगे अपर मुख्य सचिव एमएसएमई उत्तर प्रदेश शासन नवनीत सहगल।

कार्यक्रम में मौजूद महिलाएं एमएसएमई में महिलाओं की भागीदारी को लेकर मंत्री व अपर मुख्य सचिव से संवाद करेंगी। इसके बाद विभिन्न श्रेणियों में महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम शाम पांच बजे से शुरू होगा। गोमतीनगर में भारतेंदु नाट्य अकादमी के बगल में स्थित आईसीएआई के सभागार में आयोजन होगा। कार्यक्रम में हमारे सहयोगी हैं एसबीआई, एलआईसी और नाबार्ड।

आपको भी मिल सकता है मौका, कराएं रजिस्ट्रेशन

कार्यक्रम में जो महिला उद्यमी शामिल होकर संवाद करना चाहती हैं, वे नीचे दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर अपना संक्षिप्त परिचय और सवाल लिखकर भेजें। चुनिंदा लोगों को ही कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। नीचे दिए गए नंबर पर पंजीकरण कराना होगा। उन्हें आने की स्वीकृति फोन करके दी जाएगी। पंजीकरण का समय दोपहर एक बजे तक। संपर्क के लिए नंबर : 7617566164

होगी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की बात

आत्मनिर्भर नारी-आत्मनिर्भर प्रदेश की थीम पर महिला चौपाल का आयोजन ग्रामीण इलाकों में होगा। इस दौरान महिलाओं को रोजगार के अवसरों, काम शुरू करें, ऋण सुविधाओं के बाबत जानकारी दी जाएगी। सफल महिलाओं की कहानियां उन्हीं की जुबानी सुनने को मिलेगी।

– इटौंजा के रामा महाविद्यालय हनुमंत पुर में सहायक विकास अधिकारी, खंड विकास अधिकारी व इंडियन ओवरसीज बैंक के प्रबंधक मौजूद रहेंगे।

– सरोजनीनगर के सहयोग परिवार के कार्यालय में यूको बैंक मैनेजर, निसबेट के अधिकारियों की मौजूदगी में चौपाल लगेगी।

– काकोरी कन्या इंटर कॉलेज में यूनियन बैंक के मैनेजर, बीडीओ और एसीपी काकोरी मौजूद रहेंगी।

– निगोहां में एसबीएन इं.कॉ., रघुनाथखेड़ा में चौपाल लगेगी। तहसीलदार, गोकुल पुरस्कार से सम्मानित बिटाना देवी व बैंक अधिकारी मौजूद रहेंगे।

– मलिहाबाद के ब्लॉक मुख्यालय पर खंड विकास अधिकारी, एसडीएम, बैंक अधिकारी की मौजूदगी में आत्मनिर्भरता की बात होगी।

– माल के विकासखंड कार्यालय सभागार में दोपहर 12 बजे से बीडीओ और इलाहाबाद बैंक के मैनेजर व एसओ की मौजूदगी में संवाद होगा।

– नगराम के जवाहरलाल नेहरू इं.कॉ. में एसडीएम, राजस्व निरीक्षक, बैंक अधिकारी की मौजूदगी रहेगी।

Most Popular