HomeलखनऊLucknow news- एलडीए में दूसरे दिन मिल गए 37 कंप्यूटर, एक गुम,...

Lucknow news- एलडीए में दूसरे दिन मिल गए 37 कंप्यूटर, एक गुम, कंप्यूटर गायब होने की शिकायत मिलने के बाद कराया गया सत्यापन

एलडीए में कंप्यूटर गुम होने की शिकायत मिलने के बाद सचिव पवन गंगवार ने जब सत्यापन कराया तो 38 में से 37 कंप्यूटर विभाग में ही मिल गए, मगर एक कंप्यूटर अभी गुम है। इसको लेकर बाबू मो. हाशिम को नोटिस दिया गया है। अगर बाबू ने कंप्यूटर वापस नहीं किया तो विभागीय कार्रवाई शुरू कर सैलरी से कंप्यूटर की कीमत काटी जाएगी।

संयुक्त सचिव डीएम कटियार ने बताया कि कंप्यूटर का सत्यापन मंगलवार को पूरा हो गया। 38 में से अभी तक 35 कंप्यूटर ही स्टोर से इश्यू हुए थे। तीन को चुनाव ड्यूटी के लिए रिजर्व रखा गया है। वहीं 35 में से 34 कंप्यूटर कर्मचारियों के पास मिल गए हैं। मो. हाशिम के नाम जारी हुए कंप्यूटर को वापस देने के लिए नोटिस दिया गया है। अगर उन्होंने कंप्यूटर जमा नहीं कराया तो उनके वेतन में से कीमत काटी जाएगी। यूपीडेस्को को हुए भुगतान के आधार पर यह कटौती होगी। वहीं विभाग की संपत्ति के रखरखाव में लापरवाही के चलते बाबू पर विभागीय कार्रवाई अलग से होगी।

एलडीए ने खुलवाईं अलमारियां, निकलीं फाइलें

एलडीए की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने मंगलवार को भी अलमारियां खुलवाईं। इस दौरान कई मूल फाइलें मिली हैं। इसमें गोमतीनगर, कानपुर रोड योजना की फाइलें हैं। इनकी सूची बनाकर एक रिपोर्ट भी संयुक्त सचिव ने तैयार कराई है। उनका कहना है कि अब लगभग सभी अलमारियां खोली जा चुकी हैं। ऐसे में अब जो फाइलें मिली हैं उनका रिकॉर्ड तैयार कर संबंधित योजना के अधिकारियों और बाबू को दिया जाना है। ऐसी फाइलों को अलग रखा जाएगा, जिनमें काम अभी तक अधूरे हैं। इनको लेकर वीसी से वार्ता कर उचित फैसला लिया जाएगा।

Most Popular