Home लखनऊ Lucknow news- कनिष्ठ उपाध्यक्ष समेत पांच पदों पर निर्विरोध निर्वाचन तय

Lucknow news- कनिष्ठ उपाध्यक्ष समेत पांच पदों पर निर्विरोध निर्वाचन तय

गौरीगंज (अमेठी)। जिला बार एसोसिएशन के विभिन्न पदों के लिए चल रही निर्वाचन प्रक्रिया बुधवार को समाप्त हो गई। इसके समाप्त होने के बाद कोषाध्यक्ष, कनिष्ठ उपाध्यक्ष, सचिव प्रशासन, सचिव प्रकाशन व सचिव पुस्तकालय पद के लिए एक-एक नामांकन पत्र दाखिल होने से सभी का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मध्यम उपाध्यक्ष, महामंत्री समेत छह पदों पर एक से अधिक नामांकन पत्र दाखिल होने से निर्वाचन होना तय माना जा रहा है। बृहस्पतिवार को नामांकन पत्रों की जांच व शुक्रवार को नाम वापसी के बाद 22 दिसंबर को मतदान व मतगणना होगी।

जिला बार एसोसिएशन का कार्यकाल पूरा होने के बाद एल्डर्स कमेटी की ओर से पिछले दिनों निर्वाचन कार्यक्रम की घोषण की गई थी। एल्डर्स कमेटी की ओर से घोषित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार व बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल होना था। बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल होने का समय बीतने के बाद कोषाध्यक्ष पद पर अनुपम सिंह व कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर सूर्य प्रकाश त्रिपाठी, सचिव प्रशासन पद पर सुनील कुमार मिश्र, सचिव प्रकाशन पद पर रमाशंकर यादव व सचिव पुस्तकालय पद पर मनोज कुमार का ही नामांकन पत्र दाखिल होने से उनका निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है।

अध्यक्ष पद पर गिरिजा सिंह, दिनेश कुमार तिवारी, राजकरन त्रिपाठी व राजेंद्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए मो. इस्लाम व श्रीराम सरोज, मध्यम उपाध्यक्ष पद के लिए शिव प्रकाश द्विवेदी व संतोष कुमार शुक्ल, महामंत्री के लिए उमाशंकर मिश्र व राकेश कुमार शुक्ल, वरिष्ठ सदस्य पद के लिए जमुना प्रसाद पांडेय, राकेश कुमार पांडेय, राकेश कुमार सिंह, शारदा प्रसाद मिश्र, सुधीर कुमार श्रीवास्तव व शशिलेश शुक्ल ने तो कनिष्ठ सदस्य के लिए अरुण कुमार मौर्य, आशीष कुमार, मनीष यादव, राकेश कुमार, स्वामी नाथ, श्यामजी पांडेय, स्नेह सिंधु पांडेय व सर्वेश कुमार सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

नामांकन पत्र दाखिल होने के बाद बृहस्पतिवार को नामांकन पते की जांच व शुक्रवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होगी। इसके पूरी होने के बाद एक पद में एक से अधिक उम्मीदवार होने की दशा में 22 दिसंबर को मतदान व मतगणना होगी। एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष जगदेव प्रसाद शुक्ल ने नामांकन पत्रों की जांच व वापसी के बाद एक पद पर एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 22 दिसंबर को मतदान व मतगणना होने की पुष्टि की है।

Most Popular