Home लखनऊ Lucknow news- कमला नेहरू एजुकेशनल सोसाइटी की जमीन पर कब्जे का मामला,...

Lucknow news- कमला नेहरू एजुकेशनल सोसाइटी की जमीन पर कब्जे का मामला, 108 दुकानदारों के खिलाफ जमानती वारंट जारी

कमला एजुकेशनल नेहरू सोसाइटी की जमीन पर बसे १०८ दुकानदारों के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। नोटिस दिए जाने के बाद भी दुकानदारों ने जमीन पर से अब तक कब्जा नहीं हटाया है। सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में हाजिर न होने पर सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया जाएगा। पुलिस अफसरों का कहना है कि जल्द भूमि पर से कब्जा हटवाया जाएगा। वहीं दुकानदार भूमि पर से कब्जा हटाने को तैयार नहीं हैं और वह इसका विरोध कर रहे हैं। इस जमीन पर बसे दुकानदारों को हटाने के लिए ढाई माह से खींचतान चल रही है।

लखनऊ-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिविल लाइंस के पास कमला नेहरू एजुकेशनल सोसाइटी की बेशकीमती जमीन है। मौजूदा समय में सोसाइटी की जमीन पर १०८ से ज्यादा दुुकानदार बसे हैं। सिटी मजिस्टे्रट की ओर से दुकानदारों को कब्जा हटाने के लिए नोटिस जारी की गई है, लेकिन अभी तक किसी दुकानदार ने कब्जा नहीं हटाया है। यह खींचतान ढाई माह से ज्यादा समय से गहमागहमी चल रही है। जिला प्रशासन की तरफ से नोटिस देने का दौर चल रहा है। अब १०८ दुकानदारों को जमानती वारंट जारी किया गया है।

नोटिस मिलने के बाद दुकानदारों में गहरी नाराजगी है। वह नोटिस का विरोध कर रहे हैं। दुकानदार राजाराम यादव, राजेंद्र मौर्य, कमलेश सोनी का कहना है कि जमीन पर से कब्जा नहीं हटाया जाएगा। हक के लिए आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। उधर, सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह का कहना है कि दुकानदारों को जमानती वारंट जारी किया गया है।

____
कमला नेहरू एजुकेशनल सोसाइटी की जमीन पर बसे करीब १०८ दुकानदारों को जमानती वारंट जारी किया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में जल्द हाजिर न होने पर सभी दुकानदारों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया जाएगा। उनका कहना है कि नोटिस देने के बाद भी दुकानदारों ने जमीन से कब्जा नहीं हटाया है। जल्द पुलिस-प्रशासन कब्जा हटवाने की कार्रवाई भी करेगा।
डॉ.अंजनी कुमार चतुर्वेदी, सीओ सदर

Most Popular