Home लखनऊ Lucknow news- कांग्रेस एमएलसी ने केंद्रीय मंत्री पर बोला हमला

Lucknow news- कांग्रेस एमएलसी ने केंद्रीय मंत्री पर बोला हमला

गौरीगंज (अमेठी)। जगदीशपुर स्थित सेल फैक्टरी (पूर्व में मालविका स्टील प्लांट) में सैकड़ों करोड़ रुपये कीमत की पुरानी मशीनों की मात्र 61 करोड़ रुपये में नीलाम होने का मामला गरमा गया है। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने गुरुवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर किए गए एक ट्वीट के साथ प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर करारा हमला बोला। एमएलसी ने स्मृति से पूछा है कि नीलामी में आपकी कितनी भागीदारी है।

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने वर्ष 2009 में अपने द्वारा अधिग्रहीत मालविका स्टील प्लांट की पुरानी मशीनों को दो माह पूर्व 61 करोड़ रुपये की मामूली कीमत में नीलाम कर दिया था। इससे जुड़ी खबर अमर उजाला ने 30 नवंबर को प्रमुखता से प्रकाशित की। ‘कबाड़ में नीलाम हो गया राजीव गांधी का सपना’ शीर्षक से खबर प्रकाशित हुई तो सियासी हलके में हड़कंप मच गया।

गुरुवार को कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट डाली। पोस्ट में लिखा ‘स्मृति ईरानी जी अमेठी में विकास का वादा था या बेचने का। 1989 में एशिया का सबसे बड़ा स्टील प्लांट तब जिसकी लागत 9,447 करोड़ थी उसे 61 करोड़ में बिकवाने में आपकी कितनी भागीदारी है।

ईरानी जी अमेठी में कुछ कर नहीं सकतीं तो बिक्री भी न करवाइए’। इसके अलावा एमएलसी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आरोप लगाया कि स्मृति ने अमेठी में विकास के बड़े-बड़े वादे किए थे। परंतु छोटे काम भी नहीं कर पाईं। उल्टे अब अमेठी में एक-एक करके उद्योग को बेचा जा रहा है। एमएलसी ने इसे घोटाला करार देते हुए स्मृति से जवाब मांगा है।

Most Popular