Home लखनऊ Lucknow news - किसानों की चेतावनी को लेकर अलर्ट: UP सरकार ने...

Lucknow news – किसानों की चेतावनी को लेकर अलर्ट: UP सरकार ने बढ़ाई सतर्कता, टोल प्लाजा पर सुरक्षा चाक चौबंद : आज टोल प्लाजा फ्री करवाएंगे किसान संगठन

प्रदेश के सभी 130 टोल प्लाजा पर पुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है। किसान आंदोलन को देखते हुए डीजीपी मुख्यालय ने निर्देश जारी किए हैं।

यूपी के सभी टोल प्लाजा पर सुरक्षा और सतर्कता के निर्देश दिए गए हैंप्रदेश के सभी 130 टोल प्लाजा पर पुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है

उत्तर प्रदेश में किसान संगठन के द्वारा टोल प्लाजा फ्री करवाने और चक्का जाम करने के ऐलान के बाद यूपी पुलिस अलर्ट हैं। डीजीपी मुख्यालय ने प्रदेश के सभी जिलों के एसपी/एसएसपी को पत्र लिखकर टोल प्लाजा पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं। किसान संगठनों ने दिल्ली में सरकार के प्रस्ताव को ठुकराने के साथ वार्ता विफल होने पर शनिवार को उत्तर प्रदेश समेत देश के सभी टोल प्लाजा पर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। राजधानी लखनऊ के दो टोल प्लाजा पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

यूपी के टोल प्लाजा पर सुरक्षा चाक चौबंदयूपी के सभी टोल प्लाजा पर सुरक्षा और सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के सभी 130 टोल प्लाजा पर पुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है। किसान आंदोलन को देखते हुए डीजीपी मुख्यालय ने निर्देश जारी किए हैं। ख़ासकर उत्तर प्रदेश के पश्चमी जिलों में सतर्कता ज्यादा बढ़ाई गई हैं।

सभी जिला कप्तानों को टोल प्लाजा की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं। फायर ब्रिगेड, यूपी 112, खुफिया सभी को अलर्ट पर रहने के निर्देश हैं। किसानों ने शनिवार को टोल प्लाजा ब्लॉक करने का ऐलान किया है।

लखनऊ में टोल प्लाजा पर होगा प्रदर्शन, चक्का जामभारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनूप कुमार पांडे (उर्फ पुजारी) की अगुवाई में चक्का जाम होगा। भारतीय किसान यूनियन की ओर से टोल प्लाजा इटौंजा फ्री पर सुबह 11:30 से चक्का जाम कर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे। किसान आंदोलन को देखते हुए दखिना टोल प्लाजा पर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

लखनऊ-रायबरेली नेशनल हाईवे 30 के दखिना टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल तैनात हैं। स्थानीय पुलिस बल के साथ पीएसी बल को भी तैनात किया गया हैं।

Input – Bhaskar.com

Most Popular