Home लखनऊ Lucknow news - किसान आंदोलन पर सियासत: पदयात्रा से पहले अखिलेश यादव...

Lucknow news – किसान आंदोलन पर सियासत: पदयात्रा से पहले अखिलेश यादव का घर और कार्यालय छावनी में तब्दील; पुलिस से झड़प के बाद दो नेता हिरासत में

यह फोटो लखनऊ की है। सुबह सपा के दो नेता बैरीकेडिंग को जबरन पार करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया है।

अखिलेश यादव ने कन्नौज से पूरे प्रदेश में किसान पदयात्रा का किया था ऐलानएक तरह से पुलिस ने अखिलेश को उनके घर में नजरबंद किया

कृषि बिलों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रदेश में किसान पदयात्रा का ऐलान किया है। अखिलेश यादव खुद कन्नौज में रहेंगे। लेकिन इससे पहले पुलिस ने लखनऊ में अखिलेश के घर और सपा के कार्यालय को बैरिकेडिंग कर घेर लिया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। एक तरह से सपा अध्यक्ष नजरबंद हैं।

सपा मुख्यालय से लेकर अखिलेश यादव के आवास तक पुलिस का कड़ा पहरा।

सपा मुख्यालय से लेकर अखिलेश यादव के आवास तक पुलिस का कड़ा पहरा।

यह अघोषित कर्फ्यू जैसा

सुबह MLC राजपाल कश्यप और आशु मलिक कुछ कार्यकर्ताओं के साथ अखिलेश यादव से मुलाकात करने के लिए उनके घर के पास पहुंच गए, लेकिन पुलिस ने रोक लिया। इस पर झड़प भी हुई। जिस पर पुलिस ने दोनों नेताओं को हिरासत में लिया है। राजपाल कश्यप ने कहा कि, यह अघोषित कर्फ्यू लगाया गया है।

अखिलेश यादव कर सकते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस

लखनऊ कमिश्नरेट ने रविवार रात में ही सपा मुख्यालय के बाहर भारी फोर्स तैनात कर दी। यही नहीं, विक्रमादित्य मार्ग पूरी तरीके से सील कर दिया गया है। किसी भी बाहरी व्यक्ति के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। विक्रमादित्य मार्ग पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव के आवास के बाहर भी भारी पुलिस फोर्स लगा दी गई है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव पूरे मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। पदयात्रा का शुभारंभ करने के लिए अखिलेश यादव को कन्नौज जाना था।

हर जिले में निकलेगी यात्रा

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने अनुसार सोमवार से उनकी पार्टी यूपी के हर जिले में ‘किसानों की आय बढ़ाओ’ और ‘खेती-किसानी बचाओ’ के नारों के साथ किसान यात्रा निकालेगी। उन्होंने कहा कि इस किसान यात्रा में हमारी पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी पैदल यात्रा करने के साथ साइकल, मोटरसाइकल और अन्य साधनों से रैली निकालते नजर आएंगे।

Input – Bhaskar.com

Most Popular