Home लखनऊ Lucknow news- कृषि कानून के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी

Lucknow news- कृषि कानून के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी

गौरीगंज (अमेठी)। केंद्र सरकार की ओर से पारित कृषि कानून के खिलाफ शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। कार्यालय में बैठक कर आंदोलन की रणनीति तैयार करने के बाद कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन दिया। ज्ञापन में किसान व देश की अर्थव्यवस्था बेहतर बनाने के लिए कृषि कानून को समाप्त करने की मांग की है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शहर स्थित पार्टी कार्यालय में बैठक कर केंद्र सरकार को किसान विरोध करार देते हुए कृषि कानून से किसानों की जीविका पर पड़ने वाले प्रभाव की चर्चा करते हुए कृषि कानून समाप्त कराने की रणनीति तैयार की। कार्यालय से जुलूस की शक्ल में निकले कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया।

राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में कृषि कानून से किसानों की जीविका पर पड़ने वाले प्रभाव के साथ किसान व देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित होने तथा उपज का सही मूल्य न मिलने व जमाखोरी तथा कालाबाजारी की संभावना को देखते हुए कृषि कानून वापस लेने की मांग की है। कार्यकर्ताओं ने मांगेें पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस मौके उपाध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह, डॉ. अरविंद चतुर्वेदी, प्रशांत त्रिपाठी, विजय पासी, अवनीश मिश्र सेनानी, शशिकांत, मनोज व शोभनाथ समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Most Popular