Home लखनऊ Lucknow news- कृषि विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे १२...

Lucknow news- कृषि विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे १२ लाख, मुकदमा

लखनऊ। कृषि विभाग में युवती को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 12 लाख रुपये ठग लिए गए। रुपये वापस न करना पड़े तो जालसाज ने कैसरबाग निवासी युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण कर अश्लील वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा और रुपये मांगे। पीड़िता ने एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव से शिकायत की। जांच कर गोमतीनगर विस्तार थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

प्रभारी निरीक्षक गोमतीनगर विस्तार अखिलेश चंद्र पांडेय ने बताया,युवती की मुलाकात वर्ष 2018 में मानकनगर निवासी रणधीर पांडेय से हुई थी। युवती के मुताबिक रणधीर ने कृषि विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर नियुक्ति कराने का लालच दिया था। साथ ही नौकरी लगवाने के एवज में 12 लाख रुपये लिए थे।

पकड़ा दिया फर्जी नियुक्ति पत्र

पीड़िता का आरोप है कि रकम लेने के बाद उसे एक नियुक्ति पत्र दिया गया। इसकेबाद प्रशिक्षण भी कराया गया लेकिन जब नौकरी जॉइन करने गई तो विभाग के अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र को फर्जी घोषित कर दिया। आरोप है कि फरवरी 2019 में रणधीर ने युवती को गोमतीनगर विस्तार सुलभ आवास स्थित कार्यालय पर बुलाया। वहां उसे नशीला पदार्थ खाने में मिलाकर दिया। बेहोशी की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया गया। होश में आने पर युवती ने विरोध किया और हंगामा करने लगी। इस पर रणधीर ने उसे शादी के लिए दबाव बनाने लगा।
पत्नी पर सहयोग देने का आरोप
पीड़िता का आरोप है कि परिचितों के जरिए रणधीर केशादीशुदा होने के बारे में पता चला जिस पर वह आरोपी के घर पहुंच गई। रणधीर की पत्नी से मुलाकात होने पर वह धमकी देने लगी। आरोपी दंपती ने प्रशासनिक अमले में अपने पहुंच का दावा कर दबाव बनाया। रुपये वापस करने से मना कर दिया। साथ ही युवती के वीडियो को वायरल करने की धमकी दी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की। इस दौरान रणधीर और उसकी पत्नी नेहा को पुलिस ने बुलाया जिस पर रुपये वापस करने को कहा लेकिन बाद में मुकर गया। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश चंद्र पांडेय के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Most Popular