Home लखनऊ Lucknow news- केजीएमयू में कमाऊ सीटों पर लंबे समय से जमे कर्मचारियों...

Lucknow news- केजीएमयू में कमाऊ सीटों पर लंबे समय से जमे कर्मचारियों की संपत्तियों की होगी जांच

केजीएमयू में कमाऊ सीटों पर लंबे समय से जमे कर्मचारियों की संपत्तियों की होगी जांच

केजीएमयू में महत्वपूर्ण सीट पर लंबे समय से जमे कर्मचारियों की संपत्तियों की जांच होगी। राज्यपाल के विशेष कार्य अधिकारी ने कुलपति को इस संबंध में पत्र भेजा है। इसके बाद से कर्मचारियों में हलचल मची है।

नवंबर में राज्यपाल को केजीएमयू के कुछ कर्मचारियों की शिकायतें भेजी गई थीं। इसमें नियुक्ति सेल, खरीद सेल, वित्त कार्यालय के कर्मचारियों को खासतौर पर निशाने पर रखा गया।

पत्र में बताया गया कि यहां कार्यरत कर्मचारी लंबे समय से एक ही सीट पर जमे हैं। वे छोटे-छोटे काम के लिए भी आर्थिक लाभ लेते हैं। कुछ कर्मचारी तो केजीएमयू में रहते हुए दूसरे काम-धंधे भी संभाल रहे हैं।
ऐसे में इन्होंने आय से अधिक संपत्ति हासिल कर ली है। कुछ कर्मचारियों की संपत्ति का ब्योरा भी राज्यपाल कार्यालय को भेजा गया।
साथ ही सवाल उठाया कि लिपिक संवर्ग के कर्मचारी के पास इतनी अधिक संपत्ति आई कैसे? इसके बाद राज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी सी संपत ने एक दिसंबर को कुलपति को पत्र भेजा। इसमें शिकायती पत्र का हवाला देते हुए प्रकरण का निस्तारण कर आख्या देने को कहा गया है।
मामले का करेंगे निस्तारण
केजीएमयू के मीडिया प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि राज्यपाल कार्यालय से आईं शिकायतों का कुलसचिव कार्यालय वरीयता के आधार पर निस्तारण करता है। अन्य मामलों की तरह इसे भी निस्तारित किया जाएगा।

Most Popular